सैमसन की जगह जितेश शर्मा की टीम इंडिया में एंट्री, छक्कों की बौछार से गेंदबाजों को करते हैं पस्त

पुणे

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन चोटिल हो गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान सैमसन के घुटने पर चोट लगी थी। फील्डिंग के दौरान चोटिल होने की वजह से सैमसन टीम से साथ मुंबई नहीं पहुंचे हैं। वह अब सीरीज के बाकी बचे दोनों मैचों से बाहर हो गए हैं। अब उनकी जगह जितेश शर्मा को टीम में शामिल किया गया है।

कौन हैं जितेश शर्मा?
29 साल के जितेश शर्मा विदर्भ के लिए घरेलू मैचों में खेलते हैं। उन्होंने 2014 में अपना पहला मैच खेला था। वहीं आईपीएल में पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं। इससे पहले मुंबई इंडियंस के साथ भी रह चुके हैं। लेकिन वहां खेलने का मौका नहीं मिला था। पिछले सीजन पंजाब किंग्स ने जितेश को डेब्यू करने का मौका दिया। सिर्फ 20 लाख में बिके जितेश ने 10 पारियों में 234 रन बनाए हैं। उन्होंने ये रन 163.64 की स्ट्राइक रेट से बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 22 चौके और 12 छक्के भी निकले।

टी20 में दमदार रिकॉर्ड
जितेश शर्मा को पहली बार टीम इंडिया में शामिल किया गया है। टी20 में इस दाएं हाथ के बल्लेबाज का रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने 71 पारियों में 148 की स्ट्राइक रेट से 1787 रन बनाए हैं। उन्होंने 183 चौके और 74 छक्के भी लगाए हैं। पिछले साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने 175 की स्ट्राइक रेट से 224 रन बनाए हैं। वह टीम में फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं।

मुंबई के लिए आईपीएल जीत चुके
जितेश शर्मा 2017 में आईपीएल जीतने वाली मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे। उससे पहले वह 2016 में भी टीम का साथ थे। 2015-16 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में वह तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। एक शतक और दो अर्धशतक की मदद से उन्होंने 343 रन बनाए थे। 2016 की नीलामी में उन्हें मुंबई ने 10 लाख में खरीदा लेकिन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया।

About bheldn

Check Also

आंध्र के सूरमा ने रचा इतिहास, एक ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले बने सिर्फ चौथे भारतीय बल्लेबाज

नई दिल्ली आंध्र के बल्लेबाज वामशी कृष्णा ने बुधवार को एक खास उपलब्धि हासिल की, …