श्रीमद् भागवत कथा मृत्यु पर जीत का मार्ग प्रशस्त करती है- भूपेन्द्र सिंह

  • जगतगुरू रामभद्राचार्य श्रीराम कथा, जया किशोरी सुनाएंगी श्रीमद् भागवत कथा

भोपाल

भेल दशहरा मैदान पर श्रीमद् भागवत कथा और श्री राम कथा महोत्सव के लिए बुधवार को गुफा मंदिर के महंत श्री श्री रामप्रवेश दास महाराज के सानिध्य में भूमि पूजन किया गया। भूमि पूजन के मौके पर गृहमंत्री नरोत्त्म मिश्रा, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह, गुफा मंदिर के महंत रामप्रवेश दास महाराज, गीता माता, महापौर मालती राय, पूर्व विधायक धु्रवनारायण सिंह, तपन भौमिक, भोजपाल महोत्सव मेला समिति के अध्यक्ष सुनील यादव, संयोजक विकास विरानी, महामंत्री हरीश कुमार राम, उपाध्यक्ष वीरेन्द्र तिवारी ने किया।

इस मौके पर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने श्रीमद् भागवत कथा और श्रीराम कथा के महत्व को बताते हुए कहा कि श्रीमद् भागवत कथा मृत्यु पर जीत का मार्ग प्रशस्त करती है तो श्रीराम कथा जीवन जीने की कला सिखाने के साथ ही मार्यादा का पाठ पढ़ाती है।

कथा महोत्सव के आयोजक भोजपाल मेला महोत्सव समिति के अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि प्रदेश में पहली बार एक ही स्थान पर एक साथ एक मंच पर दो बड़े संतों की कथा आयोजित की जा रही है। 15 से 21 जनवरी तक होने वाली श्रीमद् भागवत कथा सुप्रसिद्ध कथा वाचक जया किशोरी द्वारा की जाएगी।

वहीं जगतगुरु रामभद्राचार्य महाराज 23 से 31 जनवरी तक श्रीराम कथा का रसपान कराएंगे। श्री यादव ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंच कर सभी लोग इस कथा का लाभ उठाएं। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

About bheldn

Check Also

भूमि पूजन

भोपाल 40 लाख की लागत से शासकीय आवास कोटरा में पीडब्ल्यूडी द्वारा डामरीकरण के विकास …