राहुल गांधी का हमशक्ल! भारत जोड़ो यात्रा में शामिल शख्स का Video वायरल

नई दिल्ली,

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा उत्तर प्रदेश से होकर हरियाणा में प्रवेश कर चुकी है. यूपी में यात्रा जब बागपत के रास्ते मेरठ की तरफ चली तो राहुल गांधी जैसा दिखने वाला शख्स चर्चा में आ गया. फैसल चौधरी नाम का यह शख्स दिखने में हूबहू राहुल गांधी जैसा लग रहा था. इसने राहुल की तरह की टीशर्ट पहनी हुई थी. उनकी तरह की थोड़ी दाढ़ी भी बढ़ाई हुई थी.

बातचीत में पता चला कि फैसल चौधरी मेरठ के ही रहने वाले हैं. वह कांग्रेस पार्टी के सदस्य भी हैं. फैसल ने बताया कि पिछले एक साल से उनको लोग राहुल गांधी का हमशक्ल बता रहे हैं. फैसल चौधरी ने कहा कि बहुत लोग बोलते हैं कि आप राहुल की तरह दिखते हो. बहुत से लोग साथ में फोटो खिंचवाते हैं, वीडियो बनवाते हैं.

राहुल गांधी जैसे लगते हो… सुनकर कैसा लगता है? इस सवाल पर फैसल ने कहा कि अच्छा लगता है. हम उनकी कॉपी हैं. सबसे बड़ी बात है कि हम उनकी पार्टी के कार्यकर्ता हैं. फैसल ने बताया कि वह 4 जनवरी और फिर 5 जनवरी 2023 को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए और पैदल चले. वह बोले कि भारत जोड़ो यात्रा से अच्छा मेसेज जाएगा. ये नफरत के खिलाफ है. इसमें बेरोजगारी, किसानों का मुद्दा भी उठाया जा रहा है, जो अच्छी बात है.

कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा सात सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी. ये यात्रा 12 राज्यों से होकर जम्मू कश्मीर तक जानी है. राहुल गांधी अबतक तीन हजार किलोमीटर से ज्यादा पैदल चल चुके हैं. अब सिर्फ 342 किलोमीटर की यात्रा बची है. हरियाणा के बाद यात्रा पंजाब और फिर जम्मू कश्मीर पहुंचेगी.राहुल गांधी की यात्रा पांच जनवरी को बागपत में थी. यहां उन्होंने एक जनसभा में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला था. वे बोले कि उनकी हाफ बाजू की टी-शर्ट पहनने पर बात की जाती है. लेकिन किसान सर्दी में काम करता है, उसकी चर्चा नहीं होती.

राहुल ने कहा कि बीजेपी की पॉलिसी हिन्‍दुस्‍तान के युवाओं को, किसानों को, मजदूरों को डराने की पॉलिसी है. नोटबंदी, गलत जीएसटी, कोविड के समय जो इन्‍होंने किया ये सारी की सारी पॉलिसियां किसान को, मजदूर को डराने के लिए हैं, क्‍योंकि ये जानते हैं, जब ये डर फैलाते हैं, उस डर को नफरत में बदलना बहुत आसान होता है, ये इनका काम है. राहुल ने आगे कहा था कि एक बात समझ लो, ये आपने बोला डायलॉग, ये मेरा डायलॉग नहीं है। ये शिव जी का डायलॉग है. ये डायलॉग- डरो मत, ये हमारा धर्म है.

About bheldn

Check Also

गुजरात में पकड़ी गई 1400 करोड़ रुपये की ड्रग्स, पकड़े गए 5 विदेशीस्मगलर, पाकिस्तान से जुड़ रहा कनेक्शन

नई दिल्ली  नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने नौसेना और गुजरात एटीएस के साथ मिलकर ड्रग्स …