SHO ने लड़की को मारे थप्पड़, AAP विधायक के ट्वीट के बाद जांच शुरू

नई दिल्ली ,

नए साल का जश्न मना रहे एक लड़के और एक लड़की को कुछ पुलिसकर्मियों ने पीटा था. आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने लड़की को थप्पड़ मारने वाले सीसीटीवी फुटेज को ट्वीट किया था. उन्होंने दावा किया था कि जहांगीरपुरी के एसएचओ ने लड़की को थप्पड़ मारे हैं.

इस वीडियो के साथ उन्होंने ट्वीट किया- क्या ऐसे महिलाओं को सुरक्षा देगी @DelhiPolice!. देखिए सीसीटीवी में कैद ये वीडियो कैसे जहांगीरपुरी के SHO एक लड़की को थप्पड़ मार रहे हैं. क्या एक महिला के साथ ऐसे व्यवहार करती है दिल्ली पुलिस? @CPDelhi साहब ऐसे SHO पर कार्रवाई करें.

पुलिस ने दी सफाई, नशे में उपद्रव कर रहे थे दोनों 
सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो गया है. इसमें कुछ पुलिसकर्मियों को एक पुरुष और एक महिला के साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार करते हुए देखा जा सकता है. इस मामले में पुलिस ने सफाई दी है. पुलिस ने बताया इस संबंध में प्रारंभिक तथ्यों का सत्यापन किया गया. पाया गया कि 31 दिसंबर 22 और एक जनवरी 2023 की दरम्यानी रात थाना जहांगीरपुरी के पुलिस कर्मचारी इलाके में गश्त कर रहे थे.

रात करीब साढ़े बारह बजे उन्होंने देखा कि जहांगीरपुरी के एच ब्लॉक में कुछ लोग उपद्रव कर रहे हैं. उनमें से कुछ शराब के नशे में थे और सार्वजनिक स्थान को खाली करने के निर्देश पर वे उत्तेजित हो गए. इसके बाद उन्होंने पुलिस कर्मचारियों को गाली देना शुरू कर दिया.

एएसआई का कॉलर खींचा, थप्पड़ मारे 
उनमें से एक पुरुष और एक महिला ने एक एएसआई का कॉलर खींचा, उसे थप्पड़ मारा और वर्दी में अन्य कर्मचारियों के साथ मारपीट की. पुलिसकर्मियों ने स्थिति को नियंत्रित किया गया. इस दौरान जहांगीरपुरी के रहने वाले 26 साल के अमित चौधरी नाम के एक व्यक्ति को सीआरपीसी की धारा 107/151 के तहत गिरफ्तार किया गया.

मेडिकल में पुष्टि हुई शराब के नशे में था युवक  
पुलिस ने अमित चौधरी का मेडिकल कराया. उसकी एमएलसी से यह पुष्टि हुई कि वह शराब के नशे में था. हालांकि, तथ्यों को विस्तार से सत्यापित करने के लिए मामले की जांच शुरू की गई है. स्थानीय पुलिस को विसंगतियों के संबंध में स्पष्टीकरण देने के लिए निर्देशित किया गया है. मामले में आगे की पूछताछ की जा रही है.

About bheldn

Check Also

भविष्य का भारतीय ‘अंतरिक्षयान’ तैयार, स्पेस शटल पुष्पक करेगा सैटेलाइट लॉन्च

नई दिल्ली, RLV-TD असल में एक खास तरह का स्पेस शटल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी …