गोली की रफ्तार से जा रही थी गेंद, सिर के बल गिरते हुए राहुल त्रिपाठी ने लपक लिया कमाल का कैच

पुणे

भारत और श्रीलंका के बीच पुणे में टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने महाराष्ट्र के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को डेब्यू का मौका दिया। राहुल को चोटिल संजू सैमसन की जगह टीम में जगह मिली। मैच शुरू होने के साथ ही उन्होंने फील्डिंग में अपना कमाल दिखाना शुरू कर दिया। राहुल ने बाउंड्री पर डाइव मारकर गेंद को रोका।

शानदार कैच भी लिया
राहुल त्रिपाठी ने इस मुकाबले में दमदार कैच भी लपका। 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर अक्षर पटेल के खिलाफ श्रीलंका के निसांका ने मिड विकेट पर शॉर्ट खेला। उन्होंने पूरी ताकत से शॉर्ट खेला था और यह फ्लैट छक्के के लिए जा रही थी। राहुल त्रिपाठी ने अपनी बाएं तरफ भागते हुए गेंद को लपका लिया। कैच लेने की कोशिश में उनका बैलेंस बिगड़ा और वह गिर के बल गिर गए। इसके बाद भी उन्होंने गेंद को अपने हाथ से नहीं निकलने दिया।

थर्ड अंपायर से मांगी मदद
राहुल त्रिपाठी ने बाउंड्री लाइन के पास गिरते हुए गेंद को लपका था। ऐसे में अंपायर पूरी तरह कन्फर्म होना चाहते थे कि गेंद लपकने के दौरान कहीं राहुल कहीं बाउंड्री लाइन में तो टच नहीं हो गए। हालांकि अंपायर ने सॉफ्ट सिग्नल आउट दिया था। रिप्ले में साफ दिखा कि राहुल त्रिपाठी ने कैच को बाउंड्री लाइन के अंदर पकड़ा है। ऐसे में बल्लेबाज निसांका को पवेलियन लौटना पड़ा और अक्षर को पहली सफलता मिली।

31 साल की उम्र में डेब्यू
राहुल त्रिपाठी 31 साल की उम्र में भारत के लिए टी20 डेब्यू कर रहे हैं। वह देश के लिए टी20 मैच खेलने वाले 102वें खिलाड़ी हैं। लेकिन सिर्फ सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ ने ही उनसे ज्यादा उम्र में भारत के लिए टी20 डेब्यू किया था।

About bheldn

Check Also

11 चौके, 8 छक्के… जड़ी इंटरनेशनल T20 की फास्टेस्ट सेंचुरी, रोहित से भी भयानक बैटर

नई दिल्ली: कहते हैं विश्व क्रिकेट सूरमाओं से भरा पड़ा है और यहां रिकॉर्ड बनते …