यह क्या हो रहा! AI की एक और फ्लाइट में नशे में धुत यात्री ने महिला पैसेंजर पर किया पेशाब

नई दिल्ली

एयर इंडिया की न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट में 26 नवंबर को नशे में टल्ली एक यात्री के बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने का मामला अभी सुर्खियों में है। इस बीच एक और इंटरनैशनल फ्लाइट में ऐसी ही घटना सामने आई है। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि एयर इंडिया की ही पैरिस-दिल्ली फ्लाइट में एक पुरुष यात्री ने एक महिला पैसेंजर के कंबल पर पेशाब कर दिया था। हालांकि, यात्री ने इस पर लिखित तौर पर माफी मांग ली जिसके बाद उसके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की गई।

ये घटना 6 दिसंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या 142 में हुई थी। पायलट ने इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट के एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) को इसकी जानकारी दी थी जिसके बाद पुरुष यात्री को हिरासत में लिया गया था। अभी यह पता नहीं चला है कि यात्री किस क्लास में सफर कर रहा था।

ये उड़ान उड़ान दिल्ली में सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर लैंड हुई। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि सेक्यॉरिटी को ये जानकारी मिली थी कि पुरुष यात्री ‘शराब के नशे में है और केबिन क्रू के निर्देशों का पालन नहीं कर रहा है। बाद में उसने एक लेडी पैसेंजर के कंबल पर पेशाब कर दिया।

पुरुष यात्री जैसे ही इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर प्लेन से उतरा उसे सेन्ट्रल इंडस्ट्रियल सिक्यॉरिटी फोर्स (CISF) ने धर दबोचा। अधिकारियों ने बताया कि बाद में जब महिला यात्री और उसके बीच आपसी सहमति से ‘सुलह’ हो गया और उसने ‘लिखित माफी’ मांग ली तो उसे छोड़ दिया गया।

महिला यात्री ने शुरुआत में लिखित शिकायत दी थी लेकिन उसने पुलिस केस दर्ज कराने से इनकार कर दिया। जिसके बाद एयरपोर्ट सिक्यॉरिटी ने पेशाब करने वाले यात्री को इमिग्रेशन और कस्टम से जुड़ी औपचारिकताओं के बाद जाने दिया। महिला यात्री ने शुरुआत में लिखित शिकायत दी थी लेकिन उसने पुलिस केस दर्ज कराने से इनकार कर दिया। जिसके बाद एयरपोर्ट सिक्यॉरिटी ने पेशाब करने वाले यात्री को इमिग्रेशन और कस्टम से जुड़ी औपचारिकताओं के बाद जाने दिया।

ये घटना 26 नवंबर को एयर इंडिया की न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट में हुई शर्मनाक घटना के महज 10 दिन बाद ही हुई। तब बिजनस क्लास में सफर कर रहे नशे में टल्ली मुंबई के एक बिजनसमैन ने बुजुर्ग महिला यात्री के ऊपर पेशाब कर दिया था। अब दिल्ली पुलिस ने एयर इंडिया की शिकायत पर नवंबर की उस घटना को लेकर एफआईआर दर्ज कर लिया है और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें बनाई हैं।

About bheldn

Check Also

लोकसभा चुनाव से पहले मायावती को बड़ा झटका, BSP छोड़ने की तैयारी में सभी 10 सांसद?

लखनऊ: लोकसभा चुनाव से पहले देश के सबसे बड़े सियासी सूबे उत्तर प्रदेश में पूर्व …