सरफराज ने शतक तो जड़ा पर अहम मौके पर लौटे पवेलियन, 10वें विकेट ने टाली पाकिस्तान की हार

नई दिल्ली

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच ड्रा रहा। इसके साथ ही सीरीज 0-0 से ड्रॉ रहा। कराची टेस्ट के पांचवें दिन का खेल जब खत्म हुआ तो मैच काफी रोमांचक स्थिति में था। न्यूजीलैंड के जीत के लिए 1 विकेट की दरकार थी। वहीं पाकिस्तान को जीत के लिए 15 रन चाहिए थे। विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद ने लगभग 4 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी की है। उन्होंने पहले तीन पारियों में अर्धशतक जड़ा था। अब उन्होंने शतक जड़ा, लेकिन पाकिस्तान को जीत नहीं दिला पाए और जब 118 रन बनाकर आउट हुए तो बाबर आजम की टीम की चिंता बढ़ गई। हालांकि, नसीम शाह और अबरार अहमद ने 21 गेंद खेलकर पाकिस्तान की हार को टाल दिया। खराब रोशनी के कारण अखिरी दिन पूरे ओवर का खेल नहीं हुआ।

सरफराज अहमद और सौद शकील ने 3 घंटे की बल्लेबाजी
न्यूज़ीलैंड ने अंतिम दिन सात विकेट लिए। टीम ने पाकिस्तान का स्कोर लंच तक 5 विकेट 80 रन कर दिया था। माइकल ब्रेसवेल ने 75 रन देकर 4 विकेट लिए। उन्होंने 6 गेंद के अंदर 2 विकेट ले लिए थे। इसके बाद सरफराज अहमद ने सौद शकील के साथ 32 रनों की साझेदारी की। दोनों ने तीन घंटे बल्लेबाजी की। शकील का स्लिप में डारेल मिचेल ने शानदार कैच पकड़ा। इसके बाद अगहा सलमान ने 30 रन तेजी से बनाए, लेकिन मैट हेनरी ने उन्हें बोल्ड कर दिया।

3 ओवर पहले मैच हुआ समाप्त
इसके बाद टिम साउदी ने हसन अली को एलबीडब्ल्यू और सरफराज को ब्रेसवेल की गेंद पर लेग स्लिप में केन विलियमसन ने शानदार कैच लपका। नंबर 10 के बल्लेबाज नसीम शाह और नंबर 11 अबरार अहमद ने ब्रेसवेल और उनके साथी स्पिनर ईश सोढ़ी (2-59) का डटकर सामना किया। इस दौरान 10 फील्डर बल्ले के एकदम पास थे। खराब रोशनी के कारण खेल रोका गया तब 3 ओवर शेष थे।

About bheldn

Check Also

11 चौके, 8 छक्के… जड़ी इंटरनेशनल T20 की फास्टेस्ट सेंचुरी, रोहित से भी भयानक बैटर

नई दिल्ली: कहते हैं विश्व क्रिकेट सूरमाओं से भरा पड़ा है और यहां रिकॉर्ड बनते …