महिला पर पेशाब करने वाला यात्री मिश्रा नहीं खान होता तो! विवेक अग्निहोत्री कहना क्या चाहते हैं?

एयर इंडिया के यात्री शंकर मिश्रा, जिन्होंने कथित तौर पर न्यूयॉर्क से दिल्ली की उड़ान भरते वक्त रास्ते में नशे की हालत में कुछ ऐसा किया, जो सनसनी बन गया है। शंकर ने एक महिला यात्री पर पेशाब किया था और अब उन्हें बेंगलुरु में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी से कुछ घंटे पहले फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने शुक्रवार को इस घटना के बारे में ट्वीट किया था। अग्निहोत्री ने एक पत्रकार के एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी, जिन्होंने सोचा था कि मीडिया की प्रतिक्रिया क्या होती अगर एयर इंडिया का यात्री मुस्लिम होता और ‘मिश्रा’ के बजाय ‘उनका नाम खान’ होता।

विवेक अग्निहोत्री का ये ट्वीट
विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट किया, ‘कानून सबके लिए समान है। यह मीडिया (आपके अनुसार गिद्ध मीडिया) है जो भेदभाव करता है। मुझे यकीन है कि अगर यह खान होता, तो आप अब तक उसे शिकार कहते। कृपया सोचें और प्रतिबिंबित करें।’

यात्री अगर खान होता तो!
ओरिजिनल ट्वीट में लिखा था, ‘इतना नशे में धुत बिजनेसमैन जो फ्लाइट में सह-यात्री पर पेशाब करता पाया गया, शेखर मिश्रा है: क्या होता अगर उसका नाम खान होता? अंदाजा लगाइए कि प्राइम टाइम और सोशल मीडिया पर आक्रोश का रथ कौन चला रहा होगा? मिश्रा या खान। कानून सभी के लिए समान होना चाहिए जैसा कि प्रतिक्रिया होनी चाहिए। सहमत हैं?’

यात्री के खिलाफ कार्रवाई
हाल ही में, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने एक एडवाइजरी में एयरलाइंस को किसी भी समय शिकायत दर्ज करने के लिए कहा था कि कोई यात्री विमान में अनियंत्रित पाया गया हो। उड्डयन नियामक ने उड़ान सुरक्षा पर नियमों का पालन नहीं करने पर उन्हें सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी।

कोविड पर बनी फिल्म
इस बीच, वर्कफ्रंट पर विवेक अग्निहोत्री अपनी अगली फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ के साथ पूरी तरह तैयार हैं। अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि फिल्म में वास्तविक COVID योद्धाओं को दिखाया जा सकता है। ‘द वैक्सीन वॉर’ इस साल ग्यारह भाषाओं में स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होने वाली है।

About bheldn

Check Also

रेडियो की आवाज रहे अमीन सयानी का हार्ट अटैक से निधन, मुंबई में ली आखिरी सांस

एंटरटेनमेंट की दुनिया में एक बार फिर सन्नाटा छा गया है. रेडियो की दुनिया में …