केरल में ऑनलाइन ऑर्डर कर मंगाई बिरयानी, खाने से 20 साल की युवती की मौत, होटल मालिक हिरासत में

कासरगोड

केरल के कासरगोड में एक तरह की बिरयानी ‘कुझिमंथी’ खाने के बाद 20 वर्षीय एक युवती की मौत हो गई। घटना के बाद शनिवार को पुलिस ने उस होटल के मालिक समेत तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है, जहां से कुझिमंथी मंगाई गई थी। पुलिस ने यह जानकारी दी। कासरगोड पुलिस ने कहा कि तीनों लोगों को एहतियातन हिरासत में लिया गया है। इस बीच, मेलपरम्बा पुलिस ने कहा कि वह महिला की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कासरगोड पुलिस ने बताया, ‘तीन लोगों को एहतियातन हिरासत में लिया गया है। मामला मेलपरम्बा थाने में दर्ज है। वे आगे की कार्रवाई करेंगे। दिन में, रेस्तरां के खिलाफ कई विरोध प्रदर्शन हुए और इसलिए हमने उन लोगों को हिरासत में ले लिया।

31 दिसंबर को ऑनलाइन मंगाई थी बिरयानी
पुलिस ने कहा कि पेरूंबाला की निवासी अंजू श्रीपार्वती ने कुझिमंथी का सेवन किया था जिसे उसने 31 दिसंबर को कासरगोड में रोमांसिया नामक एक रेस्तरां से ऑनलाइन मंगाया था और उसके बाद उसका उपचार हो रहा था।

पुलिस ने कहा, ‘युवती के माता-पिता ने इस संबंध शिकायत की जिसके बाद मामला दर्ज किया गया।’ उन्होंने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। महिला का एक निजी अस्पताल में उपचार हो रहा था जहां से उसे कर्नाटक के मंगलुरु में एक अन्य अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जांच के आदेश
इस बीच, राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने घटना के संबंध में जांच के आदेश दिए हैं। जॉर्ज ने पथनमथिट्टा में संवाददाताओं से कहा कि खाद्य सुरक्षा आयुक्त को घटना के संबंध में रिपोर्ट देने के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि विषाक्त भोजन के आरोपी होटलों का लाइसेंस खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम (एफएसएसए) के तहत रद्द किया जाएगा। इस हफ्ते की शुरुआत में कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में एक नर्स की कथित तौर पर कोझिकोड में एक भोजनालय से खाना खाने के बाद मौत हो गई थी।

About bheldn

Check Also

राहुल गांधी को ‘श्रीकृष्ण’ और अजय राय को ‘अर्जुन’ बताया, ‘न्याय यात्रा’ के दौरान कानपुर में लगे पोस्टर

कानपुर , कानपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को लेकर …