भोपाल में दिल्ली बीएचईएल मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में अंतिम तिमाही के टारगेट पर फोकस

-आर्डर बुक और यूनिटों की समस्याओं को लेकर चर्चा

भोपाल

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) महारत्न कंपनी पिछले वित्तीय वर्ष में बेहतर परफारमेंस करने के बाद इस वित्तीय वर्ष में भी बेहतर स्थिति में पहुंचे इसके लिये शनिवार को दिल्ली कॉरपोरेट की बीएचईएल मैनेजमेंट कमेटी की बैठक भोपाल कारखाने के आईएफएक्स सभागार में आयोजित की गई । बड़ी बात यह है कि भेल के चेयरमेन व मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. नलिन सिंघल ने अपने बोर्ड के डायरेक्टरों के साथ बीएचईएल की सभी यूनिटों के अंतिम तिमाही के टारगेट को फोकस किया ।

साफ जाहिर है कि कमेटी वित्तीय वर्ष 2022-23 में 31 मार्च 2023 की अंतिम तिमाही में बेहतर परफारमेंस कर कंपनी को बेहतर लाभ पहुंचाना चाहती है । यही कारण है कि कमेटी में इस बैठक में प्रोडक्शन ,आर्डर बुक और सभी यूनिटों के प्रोडक्शन पर खास चर्चा की । साथ ही कारखाने में बने जॉब को समय पर डिस्पेच करने के लिये कस्टमर से विशेष चर्चा की जाये इस बात पर भी सभी का ध्यान आकर्षित किया गया। सूत्रों के मुताबिक बैठक में सभी यूनिटों के कार्यपालक निदेशकों ने आखरी तिमाही में आ रही परेशानियों से अवगत कराया । बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने उनकी बात को गंभीरता से सुना ।

गौरतलब है कि कॉरपोरेट प्रबंधन अपने खर्चों में कटौती करने के लिये मैनेजमेंट की कमेटी की मीङ्क्षटग भेल की यूनिटों में कर रहा है । भले ही अंदर कुछ और हो । पिछले दो बार से हैदराबाद और त्रिची यूनिट में इस कमेटी की बैठक आयोजित की जा चुकी है । तीसरी बैठक भोपाल यूनिट में आयोजित की गई । यह बैठक देर रात तक चली । किसी भी तरह टारगेट को पूरा कर कंपनी को लाभ में पहुंचाने इस बैठक का मुख्य मुद्दा रहा । किस यूनिट ने कितना टर्न ओवर किया है और उसका परफारमेंस तीन तिमाही में कैसा रहा उस पर खास ध्यान दिया गया । साथ ही बोर्ड ने कम टर्न ओवर करने वाले मुखिया को फटकार भी लगाई कि आखरी तिमाही में अपना परफारमेंस सुधारें ।

बैठक में डॉ. नलिन सिंघल अध्यक्ष एवं प्रबंधन निदेशक,सुबोध गुप्ता निदेशक वित्त,उपिंदर सिंह मठारू निदेश पॉवर एवं मानव संसाधन-अतिरिक्त प्रभार,जय प्रकाश श्रीवास्तव निदेशक इंजीनियरिंग,अनुसंधान एवं विकास,कार्यपालक निदेशकगण एम ईसादोर,विनय निगम, संजीव काक, राजीव सिंह, एसके बवेजा, राजीव भटनागर, श्री नथानी, टीएस मुरली, बेनी वर्मा एवं कॉरपोरेट ऑफिस के अधिकारी शामिल थेे ।

About bheldn

Check Also

भूमि पूजन

भोपाल 40 लाख की लागत से शासकीय आवास कोटरा में पीडब्ल्यूडी द्वारा डामरीकरण के विकास …