टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को मैदान पर वापसी के लिए अभी और इंतजार करना होगा। बुमराह फिटनेस की वजह से श्रीलंका के खिलाफ वनडे स्क्वॉड से बाहर हो गए हैं। बुमराह की लंबे समय बाद श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी हुई थी। उम्मीद थी कि इंग्लैंड में आखिरी वनडे सीरीज खेलने के बाद वह रोहित शर्मा, विराट कोहली एक बार फिर साथ खेलते दिखाई देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

भारतीय टीम ने जसप्रीत बुमराह के बिना ही एशिया कप और टी-20 सीरीज में हिस्सा लिया था। एशिया कप में वह फाइनल में जगह नहीं बना सकी थी, जबकि टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में उसे इंग्लैंड से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद उसकी खूब आलोचना हुई थी। रोहित शर्मा की कप्तानी से लेकर टीम की फिटनेस तक पर सवाल उठाए जाने लगे थे।

इसलिए जसप्रीत बुमराह का फिट होना जरूरी
बुमराह ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने दम पर अकेले मुकाबला जितवा सकते हैं। कई बार उन्होंने ऐसा किया भी है। अब जबकि वनडे वर्ल्ड कप भारत में खेला जाना है तो उनका फिट रहना बेहद जरूरी है। अगर वह फिटनेस हासिल कर लेते हैं तो तेज गेंदबाजी में भारत की ताकत काफी बढ़ जाएगी। उनकी गैरमौजूदगी में टीम इंडिया को भुवेश्वर और मोहम्मद शमी के अनुभव से काम चलाना पड़ रहा है।

हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुमराह को लेकर कहा था कि उन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल किया गया है। वह फिट हैं। लेकिन ऐसा लग रहा है कि वह पूरी तरह से फिट नहीं थे और सीरीज शुरू होने से पहले ही उनके टूर्नामेंट से बाहर होने की खबर आ गई।

About bheldn

Check Also

‘पेपर लीक के पुख्ता सबूत…’, यूपी सिपाही भर्ती एग्जाम रद्द होने के बाद आया व्हिसल ब्लोअर का बयान

लखनऊ, योगी सरकार ने यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द कर दी है. इस मामले …