कर्नाटक चुनाव से पहले कांग्रेस के सिद्धरमैया ने बताया कहां से लड़ेंगे चुनाव, बोले-आखिरी फैसला हाईकमान का

कोलार

कर्नाटक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने सभी कयासों पर विराम लगाते हुए ऐलान किया कि वह आगामी विधानसभा चुनाव कोलार सीट से लड़ेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री एक ‘सुरक्षित सीट’ की तलाश में थे और जिले के पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात कर कुछ वक्त से संकेत दे रहे थे कि वह चुनाव लड़ने के लिए कोलार को चुन सकते हैं। सिद्धरमैया ने एक जनसभा में कहा कि ‘मैंने कोलार से अगला चुनाव लड़ने का फैसला किया है।’ उन्होंने कहा, ‘मैंने इस सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया है, लेकिन इस पर निर्णय आलाकमान करेगा।’

कोलार के कांग्रेस नेतागण और कार्यकर्ता वहां से चुनाव लड़ने के लिए सिद्धरमैया पर दबाव बना रहे थे। कांग्रेस विधायक दल के नेता को वरुणा, बादामी, हेब्बल, कोप्पल और चामराजपेट क्षेत्रों से भी इसी तरह के अनुरोध प्राप्त हुए थे।

बादामी सीट से हैं विधायक
सिद्धरमैया वर्तमान में उत्तरी कर्नाटक में बगलकोट जिले की बादामी सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने संकेत दिया था कि वह बादामी सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे, क्योंकि उन्होंने वहां के लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं को अधिक वक्त नहीं दिया था।

कोलार से मौजूदा विधायक हैं श्रीनिवास गौड़ा
कोलार के मौजूदा विधायक श्रीनिवास गौड़ा हैं जिन्होंने जनता दल (एस) के टिकट पर चुनाव जीता था लेकिन पाला बदल कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। उन्होंने पहले संकेत दिया था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे और चाहते हैं कि सिद्धरमैया चुनाव लड़ें। सिद्धरमैया 2013 से 2018 तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं। राज्य में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव कराए जा सकते हैं।

About bheldn

Check Also

मंत्री पद छोड़ने के बाद क्या कांग्रेस भी छोड़ेंगे विक्रमादित्य सिंह? जानें क्या दिया जवाब

शिमला: हिमाचल की सियासत में राज्यसभा चुनाव के बाद भूचाल सा आ गया है। सुक्खू …