दक्षिणी राज्यों के मुकाबले उत्तर भारत में मिल रहा ज्यादा अच्छा पब्लिक रिस्पॉन्स, कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बड़ा दावा

नई दिल्ली

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को दक्षिण राज्यों की तुलना में उत्तरी राज्यों में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार उत्तरी राज्यों में सरकार बनाएगी।कुरुक्षेत्र में मीडिया को संबोधित करते हुए राहुल गांधीने कहा, “भारत जोड़ो यात्रा को हर जगह जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। भारत जोड़ो यात्रा भय, नफरत, महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ है। कुछ लोगों ने कहा कि हमें भाजपा शासित राज्यों और हिंदी क्षेत्र में यात्रा के लिए लोगों से प्रतिक्रिया नहीं मिलेगी, लेकिन इसके विपरीत, हमें इन राज्यों में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और इसमें सुधार हो रहा है।”

राहुल गांधी ने कहा, “हमें दक्षिण की तुलना में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा में वास्तव में अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। हम यहां सरकार बनाएंगे जो किसानों और गरीब लोगों का समर्थन करेगी। राहुल गांधी भाजपा के दिमाग में हैं। यह मेरे दिमाग में नहीं है। मुझे अपनी छवि की परवाह नहीं है।”भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा, “देश के लोगों को धर्म के आधार पर बांटा जा रहा है और नफरत फैलाई जा रही है। क्या कांग्रेस ने कभी ऐसा किया? हमने इतिहास में ऐसा कभी नहीं किया। देश में ईंधन की कीमतों, निर्यात नीति, बीमा और उर्वरकों की कीमतों के माध्यम से किसानों पर हर तरफ से हमला किया जा रहा है।”

राहुल को पीएम पद का दावेदार बनाने के लिए नहीं है यात्रा
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा है कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 2024 के आम चुनाव में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश करने की कवायद नहीं है। उन्होंने कहा कि यह एक वैचारिक यात्रा है, जिसका मुख्य चेहरा राहुल गांधी हैं और यह किसी एक व्यक्ति की यात्रा नहीं है। जयराम रमेश ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी से वैचारिक रूप से मुकाबला करने के लिए है। जयराम रमेश ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि आपको भारत जोड़ो यात्रा को सीमित करना चाहिए और यह देश को जगाने के लिए है।

About bheldn

Check Also

गुजरात में पकड़ी गई 1400 करोड़ रुपये की ड्रग्स, पकड़े गए 5 विदेशीस्मगलर, पाकिस्तान से जुड़ रहा कनेक्शन

नई दिल्ली  नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने नौसेना और गुजरात एटीएस के साथ मिलकर ड्रग्स …