‘IPL के बाद देखते हैं…’, T20 क्रिकेट से रिटायरमेंट पर रोहित शर्मा का बड़ा बयान

गुवाहाटी,

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला (10 जनवरी) को गुवाहाटी में खेला जाना है. कप्तान रोहित शर्मा पर इस मुकाबले में सबकी नजरें होंगी जो टीम में वापस आए हैं. रोहित शर्मा अंगूठे में लगी चोट के चलते बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ मैचों से बाहर रहे थे. अब इस वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस दौरान रोहित से उनकी टी20 फॉर्मेट में भविष्य को लेकर भी सवाल पूछे गए.

रोहित ने अफवाहों पर लगाया विराम!
रोहित शर्मा ने कहा कि वह टी20 इंटरनेशनल खेलना फिलहाल नहीं छोड़ रहे हैं. हार्दिक पंड्या ने श्रीलंका के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी की थी. ऐसे में इस बात की अटकलें चल रही हैं कि रोहित केवल एकदिवसीय और टेस्ट मैचों में टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे, वहीं हार्दिक को टी20 में फुलटाइम कप्तानी सौंप दी जाएगी. साथ ही ये भी चर्चा चल रही है कि रोहित शर्मा समेत कुछ सीनियर्स प्लेयर्स केवल वनडे और टेस्ट क्रिकेट के लिए ही अब चुने जाएंगे.

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘सबसे पहले, बैक-टू-बैक मैच खेलना संभव नहीं है. आपको सभी प्रारूप में खेलने वाले खिलाड़ियों को पर्याप्त ब्रेक देने की आवश्यकता होती है. मैं भी निश्चित रूप से इसमें शामिल हूं. हमारे पास केवल 6 टी20 हैं, उसमें 3 समाप्त हो चुके हैं. अब न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच हैं. हम देखेंगे कि आईपीएल के बाद क्या होता है. मैंने टी20 फॉर्मेट को छोड़ने का फैसला अभी नहीं किया है.’

बुमराह को लेकर रोहित ने दिया ये बयान
रोहित शर्मा ने इस कारण का भी खुलासा किया कि जसप्रीत बुमराह को वनडे सीरीज से बाहर क्यों किया गया था. उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में नेट्स पर गेंदबाजी करने के दौरान जसप्रीत बुमराह को जकड़न महसूस हुई. बुमराह चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप भी नहीं खेल पाए थे.

श्रीलंका को हल्के में नहीं ले सकती टीम इंडिया
भारत टीम का घरेलू सरजमीं पर 50 ओवरों के प्रारूप में एक मजबूत रिकॉर्ड है, लेकिन वे श्रीलंका को हल्के में नहीं ले सकते. भारत और श्रीलंका के बीच अबतक 162 वनडे इंटरनेशनल मैच हुए है. इस दौरान टीम इंडिया को 93 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है. वहीं श्रीलंकाई टीम 57 मैच जीतने में कामयाब रही. साथ ही 11 मैचों का नतीजा नहीं निकल पाया और एक मैच टाई पर भी छूटा.

About bheldn

Check Also

टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ में शामिल हुए ये 4 दिग्गज, श्रीलंका दौरे पर देंगे कोचिंग

मुंबई, टीम इंडिया के नए हेड कोच गंभीर 27 जुलाई से शुरू हो रही श्रीलंका …