कोहली-रोहित की दमदार पारियों से जीता भारत, श्रीलंका को पहले वनडे में ऐसे दी मात

नई दिल्ली,

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के शानदार शतक की बदौलत टीम इंडिया ने गुवाहाटी में हुए पहले वनडे मैच में श्रीलंका को 67 रनों से मात दे दी है. 3 वनडे मैच की सीरीज़ में टीम इंडिया अब 1-0 से आगे हो गई है. इसी साल वनडे वर्ल्ड कप होना है, ऐसे में टीम इंडिया उसी की तैयारियों में जुटी है. भारत ने इस मैच में श्रीलंका को 373 रनों का लक्ष्य दिया था, जबकि श्रीलंका की टीम 306 रन ही बना पाई.

कोहली-रोहित की विराट वापसी 
श्रीलंका के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज़ में ब्रेक लेने वाले विराट कोहली ने वनडे सीरीज़ से वापसी की. विराट ने बता दिया कि वह वनडे वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. विराट ने यहां सिर्फ 87 बॉल में 113 रनों की पारी खेली, इसमें 12 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा के लिए भी यह मैच काफी बेहतरीन गया.

रोहित शर्मा ने 83 रनों की पारी खेली और शानदार टच में दिखाई दिए. रोहित शर्मा ने पहले ही ओवर से आक्रामक रुख अपनाया और श्रीलंकाई बॉलर्स पर बरस पड़े. रोहित शर्मा भी लंबे वक्त से एक बड़ी पारी का इंतज़ार कर रहे हैं, यहां उन्होंने दमदार बल्लेबाजी की लेकिन वह अपने 30वें शतक से चूक गए.

रोहित के साथ ओपनिंग करने उतरे शुभमन गिल ने भी 70 रनों की पारी खेली और वनडे टीम में अपनी मौजूदगी को मजबूती से बताया. मैच से पहले सवाल खड़े हो रहे थे कि इस मैच में ईशान किशन को मौका मिलना चाहिए था, जिन्होंने अपने पिछले मैच में दोहरा शतक जड़ा था. लेकिन टीम ने शुभमन गिल को मौका देना का फैसला किया और वह इसपर सही खरे उतरे.

श्रीलंका ने आखिर तक किया संघर्ष 
टीम इंडिया ने 374 रनों का टारगेट दिया था, ऐसे में श्रीलंका शुरुआत से ही दबाव में था जिसका असर उसकी बल्लेबाजी में भी दिखा. श्रीलंका को पावरप्ले में ही शुरुआती झटके लग गए थे, हालांकि बीच-बीच में अलग-अलग बल्लेबाज़ों ने संघर्ष किया. श्रीलंका की ओर से पथुम निशांका ने 72 रन बनाषए जबकि धनजंय डि सिल्वा ने 47 रन बनाए. अंत में कप्तान दासुन शनाका ने अकेले दमपर पूरी टीम को आगे बढ़ाया और सेंचुरी जड़ दी. दासुन शनाका ने 88 बॉल में 108 रनों की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 3 छक्के शामिल थे.

भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज़
पहला वनडे- भारत 67 रनों से जीता
दूसरा वनडे- 12 जनवरी (कोलकाता)
तीसरा वनडे- 15 जनवरी (तिरुवनन्तपुरम)

About bheldn

Check Also

टेस्ट मैच की सैलरी बढ़ाएगा BCCI, IPL के बाद भारतीय क्रिकेट में होगा क्रांतिकारी बदलाव

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने चंद हफ्ते पहले ही अपने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट खिलाड़ियों के …