AAP की राह पर कांग्रेस, बढ़ाई बीजेपी की टेंशन! इस राज्य में किया 200 यूनिट फ्री बिजली का वादा

बेंगलुरु

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में सियासी तिकड़मबाजी शुरू हो गयी है। कांग्रेस ने बुधवार को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बेलगाम जिले के चिक्कोडी में आयोजित प्रजाध्वनी यात्रा के जरिए चुनावी अभियान का आगाज कर दिया है। इस दौरान कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी की तर्ज पर सत्ता में लौटने पर 200 यूनिट बिजली माफ किए जाने का वादा किया है।

“सत्ता में आए तो 200 यूनिट फ्री बिजली देंगे”
कर्नाटक में कांग्रेस के प्रमुख डी के शिवकुमार ने प्रजाध्वनी यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर हम सत्ता में आते हैं तो राज्य के लोगों के लिए पहली गारंटी यह है कि 200 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। यह ठीक दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकारों द्वारा की गई घोषणाओं की तरह का एक वादा था।

बोम्मई सरकार पर कांग्रेस नेताओं का हमला
इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर तीखे हमले किए। डी के शिवकुमार  ने कहा कि कर्नाटक को देश की भ्रष्ट राजधानी में बदलने के लिए बोम्मई सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि राज्य की भलाई और उन्नति के लिए इस सरकार को हटाना जरूरी है। सरकार पर ‘बी रिपोर्ट सरकार’ होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं और मंत्रियों को बचाने के लिए जांच पूरी होने से पहले ही क्लीन चिट दे दी जाती है। इसलिए यह भ्रष्ट सरकार है। कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बोम्मई प्रशासन को लेकर कहा कि इन सबने मिलकर राज्य को अपने दोनों हाथों से लूटा है। यह भारत की सबसे भ्रष्ट सरकार सरकार है।

हिजाब विवाद, मुस्लिम व्यापारियों का भी किया जिक्र
कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में लौटने के बाद भ्रष्टाचार के खतरे को दूर करेगी। भाजपा ने राज्य में हिजाब विवाद, हिंदू मंदिरों के आसपास मुस्लिम दुकानदारों और हलाल मांस विवाद जैसे मामलों को उठाकर सांप्रदायिक विभाजन को गहरा कर दिया है। हम सबको साथ लेकर चलने की सोच के साथ काम करेंगे।

About bheldn

Check Also

व्यास जी तहखाने में पूजा जारी रहेगी या बंद होगी, सोमवार को हाई कोर्ट ज्ञानवापी पर सुनाएगा फैसला

वाराणसी इलाहाबाद हाईकोर्ट सोमवार को ज्ञानवापी परिसर में व्यास तहखाने में पूजा करने की अनुमति …