नाटू-नाटू… गाने का यूक्रेन से क्या कनेक्शन? गोल्डन ग्लोब अवार्ड जीतने के बाद हो रही चर्चा

कीव

तेलुगू फिल्म आरआरआर के सुपरहिट गाने ‘नाटू-नाटू’ ने गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड जीता है। यह अवार्ड गाने को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में दिया गया है। इस गाने को साउथ फिल्मों के दो सुपरहिट स्टार जूनियर एनटीआर और रामचरण तेजा पर फिल्माया गया है। नाटू-नाटू गाने के डांस में दोनों ही एक्टर्स का जोश देखते ही बनता है। फिल्म में दोनों सुपरस्टार अंग्रेजों के बीच एक खूबसूरत लॉन में डॉन्स का मुकाबला करते हुए नजर आए थे। गोल्डन ग्लोब जीतने के बाद से ही इस गाने का युद्धग्रस्त यूक्रेन से कनेक्शन सामने आया है। बहुत कम लोगों को पता है कि नाटू-नाटू गाने को यूक्रेनी राष्ट्रपति भवन में फिल्माया गया है।

एकेडमी अवॉर्ड के लिए भी हुई शॉर्टलिस्ट
इस गाने को एकेडमी अवॉर्ड के लिए ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में भी शॉर्टलिस्ट किया गया है। जहां, इसका मुकाबला दुनिया की दूसरी 14 अन्य गानों से होना है। नाटू-नाटू गाने को गीतकार चंद्र बोस ने लिखा और संगीत किरावानी ने दिया है। गाने की कोरियोग्राफी प्रेम रक्षित ने की है। बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस गाने के सिग्नेचर स्टेप के लिए उन्होंने इसके 30 वर्जन तैयार किए थे। रिपोर्ट के अनुसार, यह खास स्टेप इतना मुश्किल था कि इसेफिल्माने के लिए 18 रीटेक लेने पड़े थे। कोरियोग्राफर प्रेम रक्षित ने इस गाने के लिए 95 स्टेप तैयार किए थे।

यूक्रेन के राष्ट्रपति भवन में हुई शूटिंग
इस गाने को यूक्रेन के राष्ट्रपति भवन में शूट किया गया था। इसके लिए यूक्रेनी सरकार से विशेष अनुमति ली गई थी। गाने में दिखाई दे रहा लॉन और फव्वारा यूक्रेनी राष्ट्रपति भवन का है। इश शूटिंग के समय यूक्रेन में वोलोडिमिर जेलेंस्की ही राष्ट्रपति थे। हालांकि, शूटिंग के समय यूक्रेन युद्ध का सामना नहीं कर रहा था। इस कारण इस गाने को शूट करने की अनुमति आसानी से मिल गई थी। गाने की शूटिंग के दौरान स्टॉरकास्ट के साथ कोरियोग्राफर प्रेम रक्षित और डायरेक्टर भी मौजूद थे।

About bheldn

Check Also

‘सुना है 370 पर फिल्म आ रही है’, बोले पीएम मोदी, यामी गौतम ने कहा शुक्रिया

बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम और प्रियमणि साथ मिलकर फिल्म ‘आर्टिकल 370’ में नजर आने वाली …