हरियाणा के पानीपत में सिलेंडर लीकेज से घर में लगी आग, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

चंडीगढ़

हरियाणा के पानीपत में बड़ा हादसा हो गया। तहसील कैंप में राधा फैक्ट्री के पास गुरुवार सुबह एक घर में गैस सिलेंडर लीक के कारण पूरा घर आग की चपेट में आ गया। उस वक्त घर के अंदर पति-पत्नी और चार बच्चे मौजूद थे। हादसे में पूरा परिवार जलकर राख हो गया।

मौके पर तत्काल पुलिस प्रशासन पहुंच गया। अधिकारी छत के रास्ते दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुए। दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पा लिया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। किसी को भी घर के अंदर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है।

जानकारी के अनुसार, गांव बिचपड़ी की गली नंबर चार में यह हादसा हुआ। इस आग में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में दंपत्ति समेत उनकी दो बेटी और दो बेटे शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त गैस सिलेंडर में आग लगी, वह खाना बनाने की तैयारी कर रहे थे।

आग इतनी तेजी से फैली कि उन्हें अंदर से बाहर निकलने या शोर मचाने तक का मौका नहीं मिला। जब तक पड़ोसी वहां पहुंचे, तब तक सब कुछ जलकर खाक हो चुका था। पुलिस मौके पर पहुंचकर पूरी घटना की जांच कर रही है। मृतकों में पति-पत्नी और 4 बच्चे थे। हादसे में अब्दुल (42 साल), अफरोज (40 साल), उनकी दो बेटियों रेशमा (20) और इशरत (17 साल) जलकर राख हो गए। दंपति के दो बेटों अब्दुल (12 ) और अकफान (10 साल) की भी सिलेंडर ब्लास्ट में मौत हो गयी।

Cylinder Leakage के कारण हुआ हादसा
अब्दुल का परिवार बधावा राम कॉलोनी, KC चौक गली नंबर 4 में किराये के मकान में रह रहा था। वह पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर के रहने वाले थे। शुरूआती जांच के बाद एसपी शशांक कुमार सावन ने कहा कि हादसा सिलेंडर फटने से नहीं बल्कि लीकेज से हुआ है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। मौके पर फॉरेंसिक टीमें बुला ली गई हैं।

About bheldn

Check Also

अब NO राजनीति! दरभंगा AIIMS पर दिल्ली से आई गुड न्यूज, ताजा अपडेट जान लीजिए

दरभंगा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दरभंगा के शोभन बाइपास वाली जमीन को एम्स निर्माण के …