बीच मैदान आगबबूला हुआ पाकिस्तानी अंपायर, प्लेयर ने पकड़ लिए पैर, Video

कराची,

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को दूसरे वनडे मुकाबले में 79 रनों से मात दी थी. न्यूजीलैंड की जीत के हीरो डेवोन कॉन्वे रहे जिन्होंने 101 रनों की शानदार पारी खेली. इस जीत के साथ ही कीवी टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. सीरीज का तीसरा एवं आखिरी मुकाबला कराची में ही 13 जनवरी को खेला जाएगा. मुकाबले के दौरान अंपायर अलीम डार सुर्खियों में रहे, जिन्होंने चोट लगने के बाद गुस्से में पाकिस्तानी खिलाड़ी का स्वेटर जमीं पर फेंक दिया.

वसीम के थ्रो पर डार हुए चोटिल
यह पूरा वाकया न्यूजीलैंड की पारी के 36वें ओवर में हुआ था, जिसे हारिस रऊफ ने फेंका था. उस ओवर में ग्लेन फिलिप्स ने एक गेंद को डीप स्क्वायर लेग की ओर फ्लिक किया और सिंगल के लिए दौड़ पड़े. तभी उस एरिया में मौजूद वसीम जूनियर ने गेंद पकड़कर नॉन स्ट्राइकर एंड की ओर थ्रो कर दिया. थ्रो सीधा जाकर अलीम डार के दाएं टखने पर जाकर लगी. डार का उस समय पूरा ध्यान बल्लेबाजों पर था जो पिच पर दौड़ने की कोशिश कर रहे थे. अलीम डार गेंद लगने से काफी गुस्से में दिखे और उन्होंने गेंदबाज हारिस राउफ का स्वेटर फेंक दिया.

नसीम शाह ने पकड़ लिए पैर
अलीम डार के स्वेटर फेंकने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और हारिस रऊफ मुस्कुराते हुए दिखाई दिए. बाद में तेज गेंदबाज नसीम शाह ने डार के पैर को पकड़कर सहलाते दिखे ताकि दर्द कम हो सके. सोशल मीडिया पर इस पूरे वाकये का वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड की पूरी पारी 49.5 ओवरों में 261 रनों पर सिमट गई. डेवोन कॉन्वे ने 92 गेंदों पर 101 रन बनाए जिसमें 13 चौके और एक छक्का शामिल था. वहीं कप्तान केन विलियमसन ने 85 रनों की पारी खेली. विलियमसन और कॉन्वे के बीच दूसरे विकेट के लिए 181 रनों की पार्टनरशिप की. इस पार्टनरिशिप के बाद न्यूजीलैंड की हालत खराब हो गई और उसने 78 रन पर आखिरी नौ विकेट गंवाए,

262 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तानी बैटिंग फ्लॉप रही और पूरी टीम 43 ओवर में 182 रनों पर पैक हो गई. कप्तान बाबर आजम ने 79 रनों की पारी खेली. वहीं मोहम्मद रिजवान ने 28 और आगा सलमान ने 25 रनों का योगदान दिया. न्यूजीलैंड की ओर से ईश सोढ़ी और टिम साउदी ने दो-दो विकेट चटकाए.

About bheldn

Check Also

आंध्र के सूरमा ने रचा इतिहास, एक ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले बने सिर्फ चौथे भारतीय बल्लेबाज

नई दिल्ली आंध्र के बल्लेबाज वामशी कृष्णा ने बुधवार को एक खास उपलब्धि हासिल की, …