आलोचकों पर बरसे पृथ्वी शॉ, ‘जो मुझे नहीं जानते, वही बोलते हैं…’

नई दिल्ली,

टीम इंडिया में जगह पाने के लिए संघर्ष कर रहे 23 साल के पृथ्वी शॉ का घरेलू क्रिकेट में धमाल जारी है. बुधवार को पृथ्वी ने रणजी ट्रॉफी में 379 रनों की पारी खेल रिकॉर्ड बना दिया. मुंबई की ओर से खेलते हुए पृथ्वी शॉ ने असम के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया और रणजी क्रिकेट में किसी एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए.

इस कमाल की पारी के बाद पृथ्वी शॉ ने अपने आलोचकों को भी जवाब दिया. पृथ्वी शॉ लंबे वक्त से टीम इंडिया में वापसी की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कर नहीं पा रहे हैं. उनके बारे में इस तरह की इमेज बन गई है कि वह स्टारडम नहीं झेल पाए हैं, इसी से जुड़ा जब सवाल हुआ तब पृथ्वी शॉ ने लंबा जवाब दिया.

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में पृथ्वी शॉ ने कहा कि किसी ने मुझसे सीधे बात नहीं की है. कुछ लोगों ने मेरे बारे में वो कहा, जैसा उन्हें लगता है. मैं इन बातों पर ध्यान नहीं देता हूं, मैं अपना काम कर रहा हूं. कुछ लोग मुझे जानते नहीं हैं, वही लोग मेरे बारे में बातें करते हैं. कई बार मैं वो कमेंट देखता हूं और इग्नोर कर देता हूं.

पृथ्वी शॉ ने कहा कि मुझे पता है कि मैं क्या कर रहा हूं, जो लोग सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं वो मेरे लिए मायने नहीं रखते हैं. मैं सिर्फ खुद को देखता हूं और बतौर खिलाड़ी खुद में सुधार करने की कोशिश करता हूं.

अगर पृथ्वी शॉ की पारी की बात करें तो उन्होंने मुंबई के लिए खेलते हुए असम के खिलाफ 379 रन बनाए. ये रन 383 बॉल में आए, इस दौरान उन्होंने 49 चौके और 4 छक्के भी जड़े. यानी वह टेस्ट मैच वाले गेम में भी वनडे की तरह ही खेल रहे थे. पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए आखिरी मैच साल 2021 में खेला था और अब वह वापसी के इंतजार में हैं.

About bheldn

Check Also

‘हिमाचल में सरकार गिराने की BJP की साजिश नाकाम’, CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने चुन-चुन कर बोला हमला

शिमला हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि …