धर्म ध्वज से सजा कथा स्थल भेल दहशरा मैदान, महाकाल भक्त मंडल देगा भजनों की प्रस्तुति

भोपाल

राजधानी के भेल दशहरा मैदान पर 15 जनवरी से होने वाली श्रीमद् भागवत कथा की तैयारियों का जायजा लेने मेला समिति के संरक्षक पूर्व महापौर और भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक शर्मा पहुंचे। इस दौरान शर्मा मंच, पंडाल सहित की जा रही अन्य व्यवस्थाओं को देखा । राजधानी में 15 जनवरी से भक्ति रस बरसने वाला है। यह सिलसिला पूरे 16 दिनों तक चलने वाला है।

15 से 21 जनवरी तक श्रीमद़् भागवत कथा और 23 से 31 जनवरी तक श्रीराम कथा की जाएगी। इसके लिए तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। पूरा कथा स्थल अध्यात्म के प्रतीक भगवा धर्म ध्वज से सजा गया है। कलश यात्रा में ऊंट, घोड़े, बग्गी, डीजे ढोल के साथ ही दिवटिया का महाकाल भक्त मंडल अपनी प्रस्तुति देगा।

आयोजक भोजपाल महोत्सव मेला समिति के अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि कलश यात्रा में राजधानी के साथ ही आसपास क्षेत्रों से श्रद्धालु शामिल होंगे। आयोजन को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। अध्यक्ष ने बताया कि कथा स्थल पर 50 हजार से ज्यादा लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। जरूरत पडऩे पर पांडाल के आसपास खाली पड़ी जगह पर भी श्रद्धालुओं के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। महिला-पुरुष के लिए अलग-अलग बैठक व्यवस्था रहेगी।

इस मौके पर कथा आयोजक भोजपाल मेला समिति के संयोजक विकास वीरानी, महामंत्री हरीश कुमार राम, उपाध्यक्ष वीरेंद्र तिवारी, जाहिद खान, शैलेंद्र सिंह जाट, सुनील शाह, दीपक वैरागी, आफताब सिद्दकी, महेंद्र नामदेव, अखिलेश नागर, विनय सिंह, चंदन वर्मा, केश कुमार शाह, गोपाल शर्मा, के साथ ही मेला समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे।

About bheldn

Check Also

भूमि पूजन

भोपाल 40 लाख की लागत से शासकीय आवास कोटरा में पीडब्ल्यूडी द्वारा डामरीकरण के विकास …