मां भारती की संतानों के बीच दूध में दरार की हो रही कोशिश…बीबीसी डॉक्यूमेंट्री विवाद के बीच पीएम मोदी ने चेताया

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि किसी न किसी बहाने से देश में लोगों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश की जा रही है लेकिन इस तरह के प्रयास सफल नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि भारत मां की संतानों के बीच में दूध में दरार डालने की कोशिशें हो रही हैं। दिल्ली कैंट के करियप्पा मैदान में नैशनल कैडेट कोर (एनसीसी) की एक रैली में पीएम मोदी ने कहा कि एकता का मंत्र भारत के श्रेष्ठता हासिल करने का एकमात्र तरीका है।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘देश को तोड़ने के कई बहाने ढूंढे जा रहे हैं। भांति-भांति की बातें निकाल कर, मां भारती की संतानों के बीच में दूध में दरार करने की कोशिशें हो रही हैं। लेकिन ऐसी कोशिशों के बावजूद भारत के लोगों के बीच कभी दरार नहीं पड़ेगी। मां के दूध में कभी दरार नहीं हो सकती।’ उन्होंने कहा कि एकता का मंत्र ही परम प्रतिकार है और भारत के श्रेष्ठता हासिल करने का यही एकमात्र तरीका है।

प्रधानमंत्री ने ये टिप्पणी ऐसे वक्त की है जब 2002 गुजरात दंगों पर बनी बीबीसी की डॉक्युमेंट्री पर विवाद चल रहा है और भारत ने उसे प्रॉपगैंडा बताते हुए बैन कर दिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरी दुनिया भारत की तरफ देख रही हैं। वजह हैं देश के युवा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने डिजिटल, स्टार्टअप और इनोवेशन क्रांति का आगाज किया है जिससे युवाओं को फायदा हुआ है। पीएम मोदी ने कहा, ‘यह भारत के युवाओं के लिए नया अवसर है। हर तरफ से साफ है कि भारत का समय आ चुका है।’

About bheldn

Check Also

भ्रम का जाल टूट चुका है, तानाशाही का समूल नाश… उपचुनाव में जीत बाद क्या बोले राहुल-प्रियंका

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के बाद देश के 7 राज्यों में 13 विधानसभा सीटों …