राजस्थानः अजमेर की दरगाह में झड़प, बरेलवी संप्रदाय के सदस्य और खादिम भिड़े

अजमेर,

राजस्थान के अजमेर में सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में रविवार को झड़प हो गई. जानकारी के मुताबिक बरेलवी संप्रदाय के सदस्य और दरगाह के खादिम आपस में भिड़ गए. हालांकि पुलिस के दखल के बाद मामला शांत हो गया है.

आरोप है कि बरेलवी संप्रदाय के कुछ लोगों ने दरगाह के अंदर कथित तौर पर नारेबाजी की थी, इसका अजमेर दरगाह के खादिमों ने विरोध किया था. इसके बाद खादिमों ने दरगाह के परिसर में जन्नती दरवाजा के पास नारेबाजी कर रहे लोगों के साथ मारपीट कर दी.

जानकारी के अनुसार इस मामले में कोई भी औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है. दरगाह थाना प्रभारी अमर सिंह भाटी ने हस्तक्षेप कर मामले को शांत करा दिया है. उन्होंने दोनों पक्षों के साथ समझाइश की.

बताया जा रहा है कि इस झड़प में बरेलवी संप्रदाय के सदस्य और दरगाह के खादिम शामिल थे. लेकिन पुलिस के दखल के बाद मामला शांत हो गया है. दरगाह थाना प्रभारी अमर सिंह भाटी ने नारेबाजी कर रहे लोगों को तुरंत रोक दिया.

खादिमों की संस्था अंजुमन के सचिव सैयद सरवर चिश्ती ने नारेबाजी पर कड़ी आपत्ति जताई है. हालांकि इस मामले में अभी तक लिखित में कोई शिकायत प्रशासन को नहीं दी गई है.

About bheldn

Check Also

अब NO राजनीति! दरभंगा AIIMS पर दिल्ली से आई गुड न्यूज, ताजा अपडेट जान लीजिए

दरभंगा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दरभंगा के शोभन बाइपास वाली जमीन को एम्स निर्माण के …