अहमदाबाद एयरपोर्ट मचा हड़कंप, फोन पर युवक ने कहा- फ्लाइट में बम है

अहमदाबाद,

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उस वक्त हंगामा मच गया, जब अहमदाबाद से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली. आनन-फानन में फ्लाइट की जांच की गई, लेकिन उसमें बम होने की सूचना गलत निकली. तब जाकर सुरक्षा टीमों की जान में जान आई. हैरानी की बात यह है कि जिस व्यक्ति ने फोन पर फ्लाइट में बम होने की बात कही थी, वह कोई और निकला. वहीं, टिकट पर जिसका नाम था, वह पहले से ही एयरपोर्ट पर मौजूद था.

दरअसल, मंगलवार शाम को 5.20 पर अहमदाबाद से दिल्ली के लिए फ्लाइट को उड़ान भरना था. इसी दौरान एयरपोर्ट के बोर्डिंग से यात्रा करने वाले एक यात्री को कॉल किया और कहा कि फ्लाइट कुछ ही समय बाद उड़ान भरने वाली है आप जल्दी से आ जाइए.

फोन पर बम होने की कही बात
मगर, परेशानी तब बढ़ गई जब कॉल रिसीव करने वाले ने एयरपोर्ट कर्मचारी से कहा, ”मैं क्यों आऊं, मुझे मरना नहीं है, आपकी फ्लाइट में बम है.” इतना कहने के बाद युवक ने फोन कट कर दिया.कर्मचारी ने तुरंत ही यह जानकारी एयरपोर्ट अथॉरिटी को दी. इसके बाद पुलिस, बम स्क्वाड, फायर ब्रिगेड सहित अन्य सुरक्षाबलों की टीमें एक्टिव मोड में आ गईं. फ्लाइट में बम की तलाश की गई, लेकिन काफी तलाश करने के बाद भी बम नहीं मिला, तो पता चला कि बम होने की बात झूठी है.

जिसके नाम का था टिकट, वह एयरपोर्ट पर था मौजूद
वहीं, एयरपोर्ट पर जिस यात्री को कॉल करने की बात कही जा रही थी, वह बोर्डिंग काउंटर पर खुद ही पहुंच गया और उसने कहा कि टिकट पर जो नंबर लिखा हुआ है, वह मेरा नहीं है. यात्री ने बताया कि मेरा टिकट कंपनी के एडमिन डिपार्टमेंट से बुक किया गया था. टिकट बुक करने वाले ने नाम मेरा डाला है, लेकिन ईमेल एड्रेस और मोबाइल नंबर खुद का डाल दिया. अहमदाबाद एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है कि जिसने फोन पर फ्लाइट में बम होने की झूठी बात कही थी, उस युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. मामले की जांच जारी है.

About bheldn

Check Also

जहां अफसर मतदान में देरी करते रहे, वहीं बीजेपी के लिए काम करता रहा चुनाव आयोग, उद्धव ठाकरे ने लगाए गंभीर आरोप

मुंबई शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सोमवार को आरोप लगाया कि मुंबई में …