इरोड उपचुनाव में अकेले उतरेगा AIADMK का पलनीसामी गुट! बैनर में बीजेपी नेताओं का नाम नहीं

चेन्नै

तमिलनाडु के पूर्व सीएम के पलनीसामी के नेतृत्व वाले AIADMK गुट के इरोड में चुनाव ऑफिस के उद्घाटन के मौके पर लगाए गए बैनर में बीजेपी के नेताओं के नाम नहीं हैं। इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी ने अकेले ही इरोड उपचुनाव लड़ने का फैसला किया है। दिलचस्प है कि बैनर में पार्टी के संस्थापक एमजी रामचंद्रन, दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता, पलनीसामी के साथ-साथ तर्कवादी नेता पेरियार और कांग्रेस के नेता दिवंगत के कामराज तक की तस्वीरें हैं।

सबका ध्यान बैनर पर लिखे गठबंधन के नाम पर गया जो ‘देसिय जननायगा मुरपोक्कु कूटनि’ (राष्ट्रीय प्रजातांत्रिक प्रगतिशील गठबंधन) है जबकि बीजेपी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय प्रजातांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का नाम नहीं है। इस बीच, पार्टी के दोनों गुटों ने इरोड उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। AIADMK के दूसरे गुट की अगुवाई कर रहे पूर्व मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने 27 फरवरी को होने वाले उपचुनाव के लिए सेंथिल मुरुगन की उम्मीदवारी की घोषणा की। इससे कुछ घंटे पहले पलनीसामी ने केएस थेन्नारासु की उम्मीदवारी की घोषणा की थी।

एक प्रेस वार्ता में पनीरसेल्वम से पूछा गया कि AIADMK के दो उम्मीदवारों के होने से लोगों में भ्रम फैलेगा तो उन्होंने कहा कि उनका समूह ‘असली AIADMK’ है और ‘मैं अब भी AIADMK का समन्वयक हूं और हमारे उम्मीदवार को दो पत्तियों का चिह्न मिलेगा।’उन्होंने कहा कि बीजेपी के चुनाव लड़ने की सूरत में उनका उम्मीदवार चुनावी रण से हट जाएगा। इरोड पूर्व सीट पर 27 फरवरी को उपचुनाव होना है जबकि मतगणना दो मार्च को होगी।

About bheldn

Check Also

स्लॉटर हाउस में अमानवीय स्थिति, दबिश देकर पुलिस ने 57 नाबालिग बच्चों का किया रेस्क्यू

गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच पुलिस और थाना मसूरी पुलिस की संयुक्त …