अहमदाबाद में शुभमन गिल की आंधी, न्यूजीलैंड के सामने 235 रन का टारगेट

अहमदाबाद

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में फ्लॉप रहे थे। लेकिन सीरीज के तीसरे मुकाबले में गिल ने शतक ठोक दिया है। पिछले महीने ही श्रीलंका के खिलाफ गिल ने अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था। इस मैच से पहले उनके बल्ले से फिफ्टी भी नहीं निकली थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 4 विकेट पर 234 रन बनाए. टीम के लिए शुभमन गिल ने 63 बॉल पर 126 रनों की आतिशी शतकीय पारी खेली. कीवी टीम के सामने जीत के लिए 235 रनों का टारगेट है.

बाउंड्री की बरसात की
शुभमन गिल ने 54 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। भारतीय पारी के 18वें ओवर में गिल ने 54 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इस पारी में उन्होंने 10 चौके और 5 छक्के लगाए। उन्होंने चौके की मदद से अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 35 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की थी। इसके बाद गिल ने तेजी से रन बनाने शुरू कर दिया। उन्होंने इससे पहले घरेलू टी20 में सिर्फ एक ही शतक लगाया था।

सबसे बड़ी भारतीय पारी भी
शुभमन गिल भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाने वाले 7वें पुरुष बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले सुरेश रैना, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार यादव भारत के लिए टी20 शतक लगा चुके हैं। गिल 63 गेंदों पर 126 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 12 चौके और 7 छक्के मारे। यह टी20 इंटरनेशनल में किसी भी भारतीय बल्लेबाज की सबसे बड़ी पारी है। विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 122 रन बनाए थे।

वनडे में भी किया था कमाल
शुभमन गिल ने वनडे क्रिकेट में भी धमाल मचाया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ ही वनडे सीरीज में गिल के बल्ले से दोहरा शतक निकला था। उससे पहले श्रीलंका के खिलाफ भी उन्होंने शतक जड़ा था। वनडे में भारत के लिए सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। लेकिन करियर के पहले 5 टी20 इंटरनेशनल मैच में वह कुछ खास नहीं कर पाए थे। लेकिन उन्होंने एक ही मैच में इसकी कमी पूरी कर दी।

About bheldn

Check Also

IPL: मैदान पर ही रोने लगे विराट, अनुष्का भी इमोशनल, RCB परिवार के लिए ये जीत खास

बेंगलुरु: ग्रीक पौराणिक कथाओं में फीनिक्स पक्षी का जिक्र मिलता है, जो अमर है, जो …