‘अपने घर का कचरा दूसरों के घर में फेंकना बंद करो’, पेशावर धमाके पर तालिबान ने पाकिस्तान को सुनाया

इस्लामाबाद

पाकिस्तान के पेशावर की मस्जिद में हुए आतंकी हमले में 101 लोगों की मौत हो चुकी है। हमले के लिए पाकिस्तान सुरक्षा में चूक को जिम्मेदार ठहरा रहा है। पाकिस्तान में इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान के एक धड़े ने ली है। लेकिन पाकिस्तान के रक्षा मंत्री का कहना है कि आतंकी अफगान बॉर्डर के पास इकट्ठा हैं। पाकिस्तान पहले भी कहता रहा है कि अफगान तालिबान अपनी धरती का इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ करने के लिए दे रहा है। अब पाकिस्तान के इन आरोपों पर तालिबानी सरकार के विदेश मंत्री मुल्ला आमीर मुत्ताकी ने प्रतिक्रिया दी है।

टोलो न्यूज के मुताबिक अमीर मुत्ताकी ने कहा, ‘पाकिस्तान को अपना कचरा दूसरों के घरों में नहीं फेकना चाहिए। पाकिस्तान अपनी समस्याओं को खुद देखे और इसके लिए अफगानिस्तान को जिम्मेदार ठहराना छोड़ दे। पाकिस्तान को पेशावर धमाके के लिए अफगानिस्तान को जिम्मेदार नहीं ठहराना चाहिए।’ ये हमला पुलिस लाइन की एक मस्जिद में हुआ है, जो पिछले कुछ वर्षों में सबसे बड़ा हमला है। पेशावर के एक वरिष्ठ अधिकारी काशिफ आफताब अब्बासी के मुताबिक इस हमले में 225 लोग घायल हुआ है, जिनमें से कुछ अभी भी गंभीर है।

शरीर पर पहन रखा था बम
जानकारी के मुताबिक धमाके के वक्त मस्जिद में 300 लोग थे। हमलावर ने एक जैकेट पहन रखा था, जिस पर बम लगा था। धमाके के कारण छत का एक हिस्सा उड़ गया। मरने वालों और घायलों में ज्यादातर लोग पुलिसकर्मी थे। मुख्य बचाव अधिकारी बिलाल फैजी ने कहा कि बचाव दल मंगलवार को भी घटनास्थल पर काम कर रहा था। मलबे में अंदर लोग अभी भी फंसे हुए थे। मरने वालों की संख्या इतनी ज्यादा थी, कि लगभग हर कब्रिस्तान में शोकाकुल लोग थे।

सुरक्षा में चूक से हुआ हमला
आतंकवाद रोधी पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि आखिर हमलावर मस्जिद तक कैसे पहुंचा। खैबर पख्तूनख्वा के गवर्नर गुलाम अली ने कहा कि ये सुरक्षा में चूक है। इस हमले के मामले में 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस हमले के बाद सेना प्रमुख आसिम मुनीर ने आतंकी समूहों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है

About bheldn

Check Also

MQ-9 रीपर की कब्रगाह बना यमन, हूतियों ने फिर मार गिराया अमेरिका का यह शक्तिशाली ड्रोन!

दुबई: यमन में एक और अमेरिकी MQ-9 रीपर ड्रोन गिरा है। हूतियों ने दावा किया …