शूद्र की राजनीति करने वालों की प्रवृत्ति मक्खी जैसी, जिसे गंदगी ही पसंद है, बोले राम मंदिर के पहली ईंट रखने वाले कामेश्वर

अयोध्या

इस समय रामचरित मानस की एक चौपाई को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है। वहीं, राम मंदिर निर्माण की हरेक बड़ी जिम्मेदारी में ट्रस्टी कामेश्वर चौपाल अहम भूमिका निभा रहे हैं। दलित समुदाय से होने के बाद भी इन्हें हर काम में पूरी जिम्मेदारी दी जा रही है। रामचरित मानस पर चौपाई ढोल गंवार शूद्र पशु नारी सकल ताड़ना के अधिकारी… पर उन्होंने राजनीति करने वालों को करारा जवाब दिया है। राम मंदिर ट्रस्टी कामेश्वर चौपाल को नेपाल से शालिग्राम की पवित्र देवशिला लाने जिम्मेदारी सौंपी गई, जिससे रामलीला के विग्रह का निर्माण होना है। कामेश्वर चौपाल ने ही राम जन्मभूमि मंदिर के नींव की पहली ईंट 9 नवंबर 1989 को रखी थी।

कामेश्वर चौपाल ने कहा कि 1989 में उन्हें खुद नहीं पता था कि उनसे मंदिर की पहली ईंट रखने की जिम्मेदारी दी जाएगी, लेकिन मंदिर निर्माण आंदोलन के नायक अशोक सिंघल ने मीटिंग में अचानक संतों से उनका परिचय करवाने के बाद ऐलान कर दिया कि दलित समुदाय के स्वयंसेवक मुझसे यह कार्य करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हिंदू समाज में सभी एक हैं, भगवान ब्रम्हा जी जब श्रृष्टि की रचना की तो जातियों में लोगों को नहीं बांटा। मैं अपने को सौभाग्यशाली मानता हूं कि राम लला के विग्रह निर्माण के लिए पवित्र शालिग्राम शिला को नेपाल से अयोध्या लाने की जिम्मेदारी भी मुझे सौंपी गई। आज वोट बैंक की राजनीति के चलते शूद्र और दलित की राजनीति की जा रही है।

कर्म महान बनाता है
समाज को बांटने वाला इस प्रयास की कटु शब्दों में निंदा करते हुए चौपाल ने कहा कि मधुमक्खी और मक्खी के स्वभाव में जो अंतर होता है। वहीं, भले लोग और ऐसी सोच वाले लोगों के बीच में है। मक्खी गंदगी पसंद करती है और मल मूत्र पर बैठती है, जबकि मधुमक्खी फूलों से रस निकाल कर मधुर शहद देती है। उन्होंने कहा ऐसे विचार धारा के लोग मक्खी के प्रवृत्ति के हैं, जिनको बुराई और गंदगी ही सब जगह दिखती। उन्होंने कहा कि शरीर से कोई शूद्र नहीं होता। उसका कर्म उसे शूद्र बना देता है। कामेश्वर चौपाल ने कहा रावण ब्राम्हण कुल का प्रकांड पंडित था, लेकिन उसके बुरे कर्म ने समाज को सताने और उत्पीड़ित करने का काम किया। चौपाल ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण में शूद्र और दलित का भेद नहीं। अच्छे कर्म वालों को महत्व पूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है।

About bheldn

Check Also

जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी हमले, अनंतनाग में टूरिस्ट कपल को मारी गोली, शोपियां में BJP नेता की हत्या

श्रीनगर जम्मू कश्मीर के अनंतनाग और शोपियां में दो अलग-अलग फायरिंग की घटना सामने आई …