हमारे कुछ साथी बेरोजगारों को भड़का रहे… इशारों में फिर पायलट पर निशाना साध गए गहलोत

जयपुर

राजस्थान में पेपर लीक मामले में गहलोत सरकार ने खुलकर अपनी बात रखी। सीएम गहलोत ने इस मामले में जहां बीजेपी के नेताओं पर कटाक्ष किया। वहीं बिना नाम लिए पायलट खेमे पर भी शब्दों का बाण चला दिए। राज्यापल के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते सीएम ने कहा कि पेपर लीक राष्ट्रव्यापी मुद्दा है। इस पर सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे। इस दौरान सीएम गहलोत यह भी बोले कि आज ऐसा समय आ गया है कि हमारे कुछ साथी तो बेरोजगारों को लेकर ही आंदोलन शुरू करने लग जाते हैं। उन्हें नौकरी दिलाने के लिए। बेरोजगारों को भड़काते हैं। अभ्यार्थी सड़कों पर आएंगे तो वो पढ़ाई कब करेंगे, बच्चे पढ़ाई कब करेंगे। बच्चों को तो नेता मिलना चाहिए शुरू हो जाते हैं। यह स्थिति है राजस्थान में। सीएम गहलोत के इस बयान को राजनीति के जानकार सचिन पायलट गुट पर कटाक्ष के तौर पर भी देख रहे हैं। ऐसा इसलिए भी क्योंकि बीते दिनों पायलट की सभा में पेपर लीक मामला लगातार सुर्खियों में रहा था।

उल्लेखनीय है कि साल के पहले महीने यानी जनवरी में सचिन पायलट की ओर से पांच दिवसीय यात्रा की गई। नागौर के परबतसर, हनुमानगढ़ के पीलीबंगा, झुंझुनू के गुढ़ा, पाली के समदड़ी, जयपुर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में इस दौरान सचिन पायलट ने हजारों की संख्या में युवाओं को संबोधित किया। इस दौरान पायलट ने पेपर लीक मामले में भी पीड़ा जताते हुए अपनी सरकार को भी घेरे में ले लिया। पांच दिवसीय यह सभा पायलट के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखी जा रही थी। इसमें पेपर लीक का मामला भी जमकर उठा था

सीबीआई जांच के मुद्दे पर बीजेपी को सुनाया
पेपर लीक मामले में बीजेपी लगातार सरकार की घेराबंदी का प्रयास कर रही है। बीजेपी इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रही है। बीजेपी की ओर से सीबीआई जांच की मांग के मुद्दे पर सीएम गहलोत ने सदन में जवाब दिया है। सीएम ने कहा कि पेपर लीक मामले की सीबीआई क्या कर लेगी जांच करके। सीबीआई ने कोई जांच पहले भी की है क्या। कितने राज्यों में सीबीआई जांच दी गई है। यूपी के अंदर तो एजेंसियों ने मना कर दिया कि हम तो पेपर के हाथ नहीं लगाएंगे । ऐसी स्थिति में हम चल रह है। हम चाहेंगे कि इस पर पक्ष-विपक्ष मिलकर तय करें कि भविष्य में पेपर लीक न हो। सीएम ने कहा कि पेपर लीक राष्ट्रव्यापी मुद्दा है। इस पर सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे।

सांसद किरोड़ी लाल मीणा के धरना प्रदर्शन पर भी बोले गहलोत
सीएम गहलोत ने सांसद किरोड़ी लाल मीणा का नाम लिए बिना भी कहा कि राज्यसभा के सांसद लोगों को लेकर धरने पर बैठे हैं। क्या तुक है। सरकार ने कोई कमी रखी है क्या। सीएम ने कहा कि राज्यसभा के लोग धरने पर बैठे हैं। यह मुद्दा है कि इसमें पक्ष-विपक्ष की बात नहीं होती है। पेपर लीक राष्ट्रव्यापी समस्या है। कैसे हल करें। हमें जो सुझाव देंगे। हम मानेंगे। पेपर लीक को रोकने के लिए जो हो सकेगा हम करने के लिए तैयार हैं।

About bheldn

Check Also

जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी हमले, अनंतनाग में टूरिस्ट कपल को मारी गोली, शोपियां में BJP नेता की हत्या

श्रीनगर जम्मू कश्मीर के अनंतनाग और शोपियां में दो अलग-अलग फायरिंग की घटना सामने आई …