दिल्ली से आगरा जा रही मंगला एक्सप्रेस का अचानक फेल हुआ इंजन, अटकी सांसें, फिर..

मथुरा

उत्तर प्रदेश के मथुरा के छाता रेलवे स्टेशन पर अचानक ट्रेन रुक गई। ट्रेन के रुकने के कारण यात्रियों में हड़कंप मच गया। वहीं ट्रेन के इंजन फेल होने की सूचना से रेलवे प्रशासन के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में रेलवे के अधिकारी छाता रेलवे स्टेशन पर पहुँचे। यहाँ पहुँचने के बाद ट्रेन में दूसरा इंजन लगाने के बाद ट्रेन को अपने गंतव्य के लिए रवाना किया गया। गनीमत रही बड़ा हादसा होने से टल गया।

इंजन फेल होने से अटकी हजारों यात्रियों की सांसें
शुक्रवार को दिल्ली से आगरा की तरफ जा रही मंगला एक्सप्रेस का इंजन अचानक छात्र रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद फेल हो गया। इंजन फेल होने के कारण सफर कर रहे यात्रियों की साँसें अटक गईं। इंजन फेल होने की सूचना जैसे ही रेलवे के अधिकारियों को हुई तो प्रशासन के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में अधिकारी रेलवे स्टेशन पहुंचे और मंगला एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में हुई गड़बड़ी के बारे में जानकारी ली।

मंगला एक्सप्रेस के रुकते ही इस रूट पर आने जाने वाली सभी ट्रेन के पहिए थम गए। जानकारी लगने पर रेलवे प्रशासन ने मंगला में दूसरा इंजन लगाने का काम शुरू कर दिया। 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद इंजन को हटाकर मंगला एक्सप्रेस में इंजन लगाया गया। ट्रेन को आगे गंतव्य के लिए रवाना किया गया। गनीमत रही एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

लोको पायलट की सूझबूझ से ट्रेन को किया गया काबू
वहीं ट्रेन में सफर कर रहे दीपक नाम के यात्री ने बताया कि दिल्ली से चलकर आगरा की तरफ मंगला एक्सप्रेस ट्रेन जा रही थी। एकदम से ट्रेन में धक्का सा लगा और जानकारी करने पर यह पता चला कि इंजन किसी कारण के चलते फेल हो गया है। हजारों यात्री ट्रेन में सफर कर रहे थे। ट्रेन के पायलटों ने जिस तरह से सूझबूझ का परिचय दिया उससे सभी यात्रियों की जान बच गई। एक बड़ा हादसा होने से टल गया।
इनपुट- निर्मल राजपूत

About bheldn

Check Also

स्लॉटर हाउस में अमानवीय स्थिति, दबिश देकर पुलिस ने 57 नाबालिग बच्चों का किया रेस्क्यू

गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच पुलिस और थाना मसूरी पुलिस की संयुक्त …