‘हमने बाबर के कब्जे को हटाकर बनाया मंदिर…’, बोले असम के सीएम

दिसपुर,

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी और सीपीएम पर निशाना साधा. कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि कांग्रेस के लिए एक परिवार देश से ऊपर है, जबकि हमारे लिए देश सबसे ऊपर है. मुख्यमंत्री त्रिपुरा के बनमालीपुर में एक जनसभा में बोल रहे थे.

बाबर ने वहां कब्जा कर लिया था
इस दौरान मुगल वंश संस्थापक बाबर को लेकर हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि जहां भगवान राम का जन्म हुआ था, बाबर ने वहां कब्जा कर लिया था. आज हमने (बीजेपी) उसको हटाकर मंदिर बनाया है.

त्रिपुरा में आज शांति का माहौल
सीपीएम को निशाने पर लेते हुए कहा कि त्रिपुरा में आज शांति का माहौल है. साल 2018 में हमने राज्य में कई बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत देखी थी. सीपीएम द्वारा बनाया गया राजनीतिक आतंकवाद का माहौल अब राज्य में नहीं है.

बाल विवाह के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई
उधर, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा इन दिनों बाल विवाह कानून पर सख्ती को लेकर भी चर्चा में हैं. उनके निर्देश पर राज्य पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. पुलिस ने बाल विवाह करने वालों के खिलाफ व्यापक अभियान छेड़ दिया है. इसके तहत 14 साल से कम उम्र के लड़का या लड़की से शादी करने के आरोपी पर पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है. साथ ही बाल विवाह कानून के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है. इनमें काफी पुरुष ऐसे भी हैं, जिनकी शादी दस साल पहले हुई थी और बच्चे भी हो चुके हैं.

पुलिस ने राज्य में 4,004 मामले दर्ज किए हैं
गिरफ्तारी का ये अभियान आज से लेकर आगामी सात दिनों तक जारी रहेगा. मुख्यमंत्री ने कहा है कि 14 साल की उम्र में शादी कर संतानों के पिता बनने वाले लोगों के खिलाफ कानून के तहत कठोर कारवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक असम पुलिस ने राज्य भर में 4,004 मामले दर्ज किए हैं. आने वाले दिनों में पुलिस की कार्रवाई और तेज होने की संभावना है. अब तक असम के विभिन्न जिलों से सैकड़ों लोगों पुलिस हिरासत में भी ले चुकी है.

तेजी से कार्रवाई में जुटी पुलिस
इसके साथ ही इस तरह के मामलों में धुबड़ी में 138, बगाईगांव में 123 और मोरीगांव में 5 लोगों को शिनाख्त की गई है. साथ ही कुछ लोगों को पुलिस हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है. असम के डीजीपी ने आज प्रेस कांफ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने 2044 लोगों की गिरफ्तारी की बात बताई.

About bheldn

Check Also

नौसेना अधिकारी को इंस्टाग्राम पर 600% अधिक मुनाफा कमाने का विज्ञापन दिखाया, ठग लिए 75 लाख

मुंबई: इंस्टाग्राम पर शेयर बाजार में आकर्षक निवेश करने पर 600 गुणा अधिक मुनाफा कमाने …