‘डुप्लीकेट अश्विन’ के आगे ही ढेर हुए AUS बल्लेबाज, स्मिथ को बार-बार किया बोल्ड!

नई दिल्ली,

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम भारत के खिलाफ 9 फरवरी से शुरू होने वाली सीरीज के लिए तैयारी में जुटी है. भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें चार टेस्ट मैच के लिए आमने-सामने होंगी, इसके लिए बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपना कैंप लगाकर बैठी है. टीम इंडिया के स्पिनर्स का सामना करने के लिए कंगारू बल्लेबाज विशेष तैयारी कर रहे हैं.

सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं महेश पिथिया ने, जो हू-ब-हू रविचंद्रन अश्विन की तरह बॉलिंग करते हैं. और टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ बतौर नेट बॉलर जुड़े हैं. महेश पिथिया ने बीते दिनों ऑस्ट्रेलिया के कई बल्लेबाजों को बॉलिंग करवाई, इनमें से स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भी शामिल हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, नेट्स में महेश पिथिया ने स्टीव स्मिथ को काफी परेशान किया. कई बार स्टीव स्मिथ बोल्ड हुए तो कुछ बार वह स्टम्प होते दिखे. इतना ही नहीं कई बार वह महेश पिथिया को पढ़ने में असफल रहे और सही से शॉट भी नहीं खेल पाए.

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के कई लोकल स्पिनर्स को बतौर नेट बॉलर अपने साथ जोड़ा है, ऐसा इसलिए किया है ताकि वह भारतीय स्पिनर्स को खेलने के लिए तैयार हो सकें. महेश पिथिया को इसलिए लाया गया है, क्योंकि उनका एक्शन, बॉलिंग का तरीका पूरी तरह से रविचंद्रन अश्विन की तरह है.

इनके अलावा कंगारू टीम ने जम्मू-कश्मीर के बॉलर आबिद मुश्ताक को भी हायर किया है, जो लेफ्ट-आर्म स्पिन फेंकते हैं. बता दें कि भारतीय टीम में रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल भी लेफ्ट आर्म स्पिन फेंकते हैं. यही कारण है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम हर तरह से स्पिनर्स को लेकर तैयार दिखना चाहती है. लेकिन भारतीय पिचों पर भारतीय स्पिनर्स का सामना करना इतना आसान भी नहीं है.

About bheldn

Check Also

रसेल निकले तुरुप के इक्के, एक के बाद SRH को ट्रिपल झटके, फाइनल में KKR बना ‘काल’

चेन्नई आंद्रे रसेल वैसे तो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं, लेकिन आईपीएल …