वनडे वर्ल्ड कप 2023 नहीं खेलेगा PAK! भारत के इस फैसले से बिफरा

नई दिल्ली,

पाकिस्तान को भारतीय क्रिकेट से बड़ा झटका लगा है. एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में भारत ने साफ कर दिया है कि वह एशिया कप 2023 खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेंगे. इसी के बाद पाकिस्तान बुरी तरह से बिफर गया है और अब खबर है कि वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 नहीं खेलने पर विचार कर रहा है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई द्वारा एशिया कप के लिए पाकिस्तान ट्रैवल ना करने के फैसले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड काफी खफा है. बीसीसीआई ने साफ किया है कि अगर किसी न्यूट्रल जगह पर एशिया कप करवाया जाता है, तभी टीम इंडिया इसमें हिस्सा लेगी. भारत ने साफ कर दिया है कि उनके खिलाड़ी पाकिस्तान नहीं जाएंगे, जब विराट कोहली, रोहित शर्मा और शुभमन गिल जैसे प्लेयर किसी टूर्नामेंट में नहीं होंगे तो स्पॉन्सर खुद ही पीछे हट जाएंगे.

UAE शिफ्ट होगा एशिया कप
रिपोर्ट्स का दावा है कि अगर एशिया कप 2023 को पाकिस्तान से बाहर शिफ्ट किया जाता है, तब वह भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा नहीं लेंगे. भारत के विरोध के बाद एशिया कप को यूएई शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है. गौरतलब है कि बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में साफ कहा गया कि टीम इंडिया के खिलाड़ी पाकिस्तान ट्रैवल नहीं करेंगे. बीसीसीआई ऐसा फैसला सुरक्षा के मद्देनजर कर रहा है.

भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक संबंध लंबे वक्त से बेहतर नहीं हैं. दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी के टूर्नामेंट में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हैं. हाल ही में साल 2022 में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ था, तब टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी.

About bheldn

Check Also

IPL: मैदान पर ही रोने लगे विराट, अनुष्का भी इमोशनल, RCB परिवार के लिए ये जीत खास

बेंगलुरु: ग्रीक पौराणिक कथाओं में फीनिक्स पक्षी का जिक्र मिलता है, जो अमर है, जो …