कश्मीर को लेकर PAK के नापाक इरादे, अब टूलकिट के जरिए झूठ फैलाने की रची साजिश

नई दिल्ली,

भारतीय खुफिया एजेंसियों ने कश्मीर पर पाकिस्तान की बड़ी साजिश का खुलासा किया है. आजतक के पास पाकिस्तानी सरकार का वो सीक्रेट पेपर मौजूद है, जिसमें पाकिस्तान ने दुनियाभर में मौजूद अपने दूतावासों और हाई कमीशन के साथ मिलकर कश्मीर पर भारत के खिलाफ साजिश करने की प्लानिंग तैयार की है.

इस्लामाबाद में स्थित पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की तरफ से 3 फरवरी को दुनियाभर में मौजूद सभी दूतावास और हाई कमीशन को भेजे एक सीक्रेट नोट में भारत के खिलाफ कश्मीर पर साजिश को कैसे अंजाम देना है, उसके लिए टूलकिट भी शेयर किए गए हैं.

एजेंडे के तहत भारत को बदनाम कर रहा PAK
बता दें कि पाकिस्तान 5 फरवरी को कश्मीर एकता दिवस मनाता है. इसकी आड़ में पाकिस्तान ने भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम करने के लिए बड़ी प्लानिंग की है, जिसके तहत भारत के खिलाफ दुनियाभर में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन कराने की योजना तैयार की गई है.

अन्य देशों को भारत के खिलाफ भड़काने की कोशिश
इस्लामाबाद में पाकिस्तान की आईएसआई और पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने अपने सभी दूतावास को फैक्स और ईमेल के जरिये ये बताया है कि किस तरीके से कश्मीर में तैनात भारतीय सुरक्षाबलों के खिलाफ झूठे मानवाधिकार हनन के मामलों को सामने लाना है. जिसके जरिए दुनिया के देशों को भारत के खिलाफ गुमराह किया जा सके.

टूलकिट के जरिए चलेंगे कैंपेन
पाकिस्तान ने इसके लिए टूल किट भी तैयार की है. इस टूलकिट के जरिए सोशल मीडिया पर भारत को बदनाम करने की साजिश है. पाकिस्तान 5 फरवरी को दिन भर सोशल मीडिया पर कश्मीर को लेकर प्रोपोगेंडा फैलाएगा. ये कदम पाकिस्तान ऐसे समय में उठा रहा है जब उनका मुल्क आर्थिक तंगी और आंतरिक कलह से जूझ रहा है और पाकिस्तान में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं.

सोशल मीडिया पर झूठ परोसेगा पाकिस्तान
अमेरिका में मौजूद पाकिस्तानी दूतावास ने तो कश्मीर को लेकर बकायदा Webinar का आयोजन किया. पाकिस्तान सरकार के मिनिस्ट्री ऑफ इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग ने कश्मीर को लेकर प्रोपोगेंडा पोस्टर जारी किया और Twitter पर ट्रेंड करवाने के लिए कुछ हैश टैग भी जारी किए हैं. भारत की खुफिया एजेंसियां पाकिस्तान की इस साजिश पर नजर बनाए हुए हैं.

About bheldn

Check Also

हमास ने इजरायल पर की मिसाइलों की बौछार, तेल अवीव में हाहाकार, 5 महीने बाद बड़ा हमला

तेल अवीव/नई दिल्ली, गाजा में हमास और इजरायल के बीच पिछले आठ महीने से जंग …