UP: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले सीएम आवास से फूल के गमलों की हुई चोरी

लखनऊ,

उत्तर प्रदेश में होने वाले ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट से पहले मुख्यमंत्री आवास से लेकर आईजीपी तक सजाए गए फूल के गमले गायब हो गए हैं. लगभग 100 गमलों की चोरी हुई है. इस मामले में दो लोगों को नगर निगम टीम ने पकड़ा है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

अब गमलों की सुरक्षा के लिए टीम बनाई गई जिससे चोरी ना हो सके. बता दें कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (GIS) को लेकर सरकार की तरफ से अलग-अलग विभागों और औद्योगिक विकास प्राधिकरणों को निवेश के लक्ष्य दिए गए हैं. इसके तहत गीडा को मिले लक्ष्य को रिवाइज कर 40 हजार करोड़ से बढ़ाकर 60 हजार करोड़ रुपये कर दिया गया है.

हाल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुंबई रोड शो, प्रवासियों, उद्यमियों, बैंकर्स और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के साथ संवाद के बाद गोरखपुर समेत पूरे प्रदेश में अधिकाधिक निवेश की संभावनाओं को पर लग गए हैं.

गीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) पवन अग्रवाल का कहना है कि मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में गीडा निवेश लक्ष्य को जरूर हासिल करेगा. इसे लेकर अब तक अकेले गीडा में करीब छह हजार करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिल चुके हैं.

इसके साथ ही गीडा में 145 औद्योगिक और व्यावसायिक भूखंडों के आवंटन की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है. इनके जरिये भी बड़े पैमाने पर निवेश होगा.गीडा सीईओ के मुताबिक गोरखपुर महोत्सव और मकर संक्रांति पर लगने वाले खिचड़ी मेले के बाद 20 जनवरी के आसपास जिलाधिकारी के नेतृत्व में जिले स्तर पर निवेशक सम्मेलन कराया जाएगा. सम्मेलन में भी कई निवेश प्रस्ताव मिलने की उम्मीद है.

About bheldn

Check Also

स्लॉटर हाउस में अमानवीय स्थिति, दबिश देकर पुलिस ने 57 नाबालिग बच्चों का किया रेस्क्यू

गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच पुलिस और थाना मसूरी पुलिस की संयुक्त …