कश्मीर पर उन गुस्ताखियों को भुला भूकंप से तबाह तुर्की के लिए भारत ने बढ़ा दिया मदद का हाथ

नई दिल्ली

भले ही तुर्की ने कश्मीर के मुद्दे पर भारत का साथ नहीं दिया हो। वह भारत के खिलाफ पाकिस्तान की हां में हां मिलाता हो। पर जब तुर्की आज दुख-दर्द में है तो भारत ने उसकी तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है। दरअसल, तुर्की में आज 7.8 तीव्रता के आए भूकंप के कारण वहां जानमाल का काफी नुकसान हुआ है, 400 से ज्यादा लोग मौत हो चुकी है। इस जलजले ने तुर्की को हिलाकर रख दिया है। वहां के हालात काफी खराब हैं। इधर, पीएम नरेंद्र मोदी ने तुर्की को मदद की पेशकश की है।

पीएम मोदी ने जताया दुख
पीएम मोदी ने ट्वीट कर तुर्की में भीषण भूकंप के कारण जानमाल के हुए नकुसान पर गहरा दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘तुर्की में भूकंप के कारण हुए जानमाल के नुकसान के कारण गहरा दुख है। पीड़ित परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। भारत इस दुख की घड़ी में तुर्की के लोगों के साथ खड़ा है और उसे इस आपदा की घड़ी में हरसंभव मदद को तैयार है।’

भूकंप के कारण तुर्की में भारी तबाही
तुर्की में 7.8 तीव्रता के आए भूकंप के कारण भारी तबाही हुई है। अबतक वहां 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि सैकड़ों घायल हैं। राहत और बचाव का कार्य चलाए जा रहे हैं। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने भूकंप के बाद राहत और बचाव कार्य की जानकारी दी है।

भारत के खिलाफ रहता है तुर्की
तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन चाहे कश्मीर का मुद्दा हो या अन्य मुद्दे हमेशा से भारत का विरोध करते रहे हैं। लेकिन भारत दुनिया के हर मंच पर वसुधैव कटुंबकम की बात करता रहा है। भले ही तुर्की अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान के साथ और भारत के खिलाफ खड़ा रहता है लेकिन भारत ने उसे मदद की पेशकश करके अपनी नीति दिखाई है।

About bheldn

Check Also

लोकसभा चुनाव: क्या कन्हैया पर हमले की निंदा करेंगे प्रधानमंत्री? मोदी से कांग्रेस नेता जयराम रमेश का सवाल

नई दिल्ली: कांग्रेस ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से अपने उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर हमले …