राहुल के जादू के जवाब में स्‍मृति ईरानी ने बताया अमेठी का मैजिक, गांधी परिवार पर जमकर कसे तंज

अमेठी/नई दिल्‍ली

अमेठी की सांसद स्‍मृति ईरानी ने मंगलवार को बजट अभिभाषण पर धन्‍यवाद प्रस्‍ताव के दौरान राहुल गांधी के बहाने गांधी परिवार और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने मंगलवार को अपने भाषण में नरेंद्र मोदी और अडानी पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि मोदी के ‘मैजिक’ से अडानी अरबपतियों की लिस्ट में 609 नंबर से 2 नंबर पर पहुंच गए। स्‍मृति ने इसी मैजिक शब्‍द को पकड़ते हुए गांधी परिवार के अमेठी में ‘मैजिक’ पर सवाल उठाए।

स्‍मृति ईरानी ने कहा, ‘एक सज्‍जन जिनको अमेठी ने मैजिक दिखाया और विधानसभा चुनाव में जमानत जब्‍त कराई उन्‍होंने आज हमारे प्रधानसेवक पर कटाक्ष किया।’ स्‍मृति ने आगे कहा, अमेठी में एक और मैजिक हुआ था। साल 1981 में एक फाउंडेशन ने अमेठी में 40 एकड जमीन ली वहां की सरकार से कहा कि हम अमेठी की गरीब जनता के लिए मेडिकल कॉलेज खोलेंगे। यह कहकर 40 एकड़ जमीन 30 साल महज 623 रुपये के किराए पर अपने पास रखी। जहां मेडिकल कॉलेज खोला जाना था वहां उस परिवार ने अपने लिए गेस्‍ट हाउस बना लिया।

स्‍मृति ने कहा, लेकिन अमेठी को पहला मेडिकल कॉलेज 290 करोड़ की लागत से नरेंद्र मोदी ने दिया। इतना ही नहीं, जो अस्‍पताल इस परिवार ने खोला है वहां जब एक मरीज आयुष्‍मान कार्ड लेकर गया तो उसे वापस लौटा दिया यह कहकर कि मोदी का कार्ड यहां नहीं चलता। बाद में इलाज के अभाव में यह मरीज मर गया।

अभी संसद में का कि कोई यात्रा पर निकला तो हमारी जमीन ख‍िसक रही है। लेकिन इन्‍हें गरीबों की इतनी ही चिंता है लेकिन इस परिवार ने अमेठी में गरीबों से निवेश करवाया एक फैक्‍ट्री में। बाद में अचानक फैक्‍ट्री बंद हो गई। गरीब जनता कोर्ट से खाली कराने का आदेश लेकर आई लेकिन इस परिवार ने कोर्ट का आदेश नहीं माना।

स्‍मृति ईरानी ने अमेठी के फुर्सतगंज एयरपोर्ट पर भी तंज कसते हुए कहा कि वहां पर सरकारी जमीन पर प्रियंका और राहुल के नाम से हॉस्‍टल हैं। एक अकैडमी है परिवार के नाम पर। लेकिन अमेठी में ऐसे भी इलाके हैं जहां 30 साल से बस स्‍टैंड तक नहीं है। वह भी मोदी योगी की सरकार आने पर बने। लेकिन हमारी सरकार ने कोई भेदभाव नहीं दिखाया और फुर्सतगंज एयरपोर्ट को उड़ान योजना में शामिल किया।

About bheldn

Check Also

‘जरूरत पड़ी तो योजना में करेंगे बदलाव’, केंद्र ने‘अग्निपथ’ में खामियां स्वीकारीं

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि यदि आवश्यक हुआ तो उनकी सरकार …