योगी आदित्यनाथ और गौतम अडानी का नाम ले बॉलीवुड एक्टर ने पूछा- क्या ये भी भारत पर हमला माना जायेगा?

नई दिल्ली

अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग के आरोपों के बाद अडानी समूह के शेयर गिरता ही जा रहा है। इस बीच अडानी ग्रुप को उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से तगड़ा झटका मिला है। योगी सरकार ने अडानी ट्रांसमिशन, जीएमआर और इनटेली स्मार्ट कंपनी को मिलने वाला प्रीपेड स्मार्ट मीटर का टेंडर कैंसिल कर दिया है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर खूब सक्रिय रहने वाले बॉलीवुड एक्टर केआरके (KRK) ने एक सवाल किया। जिस पर सोशल मीडिया यूज़र्स जवाब देते नजर आ रहे हैं।

केआरके ने किया ऐसा ट्ववीट
बॉलीवुड एक्टर केआरके ने योगी सरकार द्वारा अडानी ग्रुप का टेंडर कैंसिल किये जाने पर कटाक्ष करते हुए सवाल किया,”विदेशी ताक़तें अडानी जी के बारे में झूठी खबरें फैला कर इंडिया पर हमला कर रही हैं, जो हम हिंदुस्तानी बरदाश्त नहीं करेंगे लेकिन योगी आदित्यनाथ ) जी ने अडानी का हज़ारों करोड़ रुपयों का ठेका ख़ारिज कर दिया है। क्या ये भी भारत पर हमला माना जायेगा या इसको अपना घरेलू मामला समझें?”

लोगों ने दिए ऐसे जवाब
@Puneetvizh नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि आपकी फिल्में फ्लॉप होने में भी विदेशी ताक़तों का हाथ लगता हैं वरना आप भी शाहरुख़ खान से आगे निकल जाते। सुबह सुबह कुछ भी। @politics_shyri1 नाम के एक ट्विटर हैंडल से लिखा गया- घरेलू हिंसा भी कह सकते है। @SunarKabindra नाम के एक यूजर ने चुटकी लेते हुए लिखा,”क्या सर, आप भी मजा लेने का एक भी मौक़ा छोड़ते नहीं हो।” @GopalKu54337974 नाम के एक यूजर ने कमेंट किया कि आपको कुछ पता भी है? टेंडर किसी को मिला ही नहीं था बल्कि अडानी की कंपनी ज्यादा पैसा ले रही थी इसलिए टेंडर कैंसिल हुआ है।

अब अडानी को यूपी में झटका, 5400 करोड़ रुपये का टेंडर कैंसिल
@TheLaxmikanta नाम के एक यूजर ने पूछा,”कांग्रेस सरकार आने के बाद भारत आओगे या फिर लंदन में मौज काटोगे?” @Ashtonkm85 नाम के एक यूजर द्वारा सवाल किया गया कि आरएसएस ज्वाइन करने वाला प्लान छोड़ दिए हो क्या? @ShahidShaikh075 नाम के एक यूजर ने कमेंट लिखा कि घरेलू मामला ही समझ लीजिये। @VishnuS47793080 नाम के एक यूजर ने लिखा- इससे क्या हुआ ,टेंडर के रेट ज्यादा थे ,रद्द कर दिया। 5000 करोड़ का कुल ठेका था , प्रॉफिट ज्यादा से ज्यादा 500 करोड़। उससे अडानी को कोई फर्क नही बढ़ना है। उसने सितम्बर 2024 में चुकाने वाले 10000 करोड़ के कर्ज को पहले चुका दिया।

जानकारी के लिए बता दें कि इस मुद्दे पर विपक्ष भी योगी आदित्यनाथ सरकार पर चुटकी ले रहे हैं। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सवाल किया,”भाजपाई ज्ञान दे रहे थे की “राष्ट्र के नाम पर अडानी पर क़ुर्बान हो जाओ”, जब भाजपा की योगी सरकार ने ही अडानी पर भरोसा नही किया। 25 हज़ार करोड़ का टेंडर रद्द कर दिया। तो जनता अडानी पर कैसे भरोसा करे? अडानी 6 हज़ार रु का बिजली मीटर 10 हज़ार रु में लगाने जा रहा था। योगी जी ने टेंडर रद्द कर दिया तो क्या योगी जी ने भारत पर हमला कर दिया? क्या योगी जी भी भारत के ख़िलाफ़ साज़िश कर रहे हैं?

About bheldn

Check Also

ओडिशा की महानदी में नाव पलटने से बड़ा हादसा, 7 लोगों की मौत, कई लापता, 50 से 60 लोग थे सवार

भुवनेश्वर ओडिशा के झारसुगड़ा में महानदी में एक बड़ा हादसा हुआ है। पत्‍थर सेनी मंदिर …