अटल ने नरसिंह राव को मौनी बाबा कहा था, अपने भाषण का हिस्सा हटाए जाने से बिफरे खरगे

नई दिल्‍ली

बजट सत्र में अबतक संसद ने ज्यादातर वक्‍त हंगामा ही देखा है। गुरुवार को भी विपक्षी दलों की मोर्चाबंदी सरकार के लिए चुनौती बनेगी। गौतम अडानी के मुद्दे पर विपक्ष फ्रंटफुट पर खेल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यसभा में आक्रामक विपक्ष को जवाब देंगे। सभापति जगदीप धनखड़ ने बताया कि पीएम दोपहर 2 बजे राज्यसभा में बोलेंगे। पीएम मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देंगे। सदन में मंगलवार से धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हुई थी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 31 जनवरी को संसद के बजट सत्र के पहले दिन दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में अपना पहला अभिभाषण दिया था। मोदी ने बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर हुई चर्चा का जवाब दिया था। लोकसभा में पीएम ने कहा था कि देशवासियों का जो मोदी पर भरोसा है, वह विपक्ष की समझ से बाहर की बात है।

मेरे शब्द क्यों हटाए, नरसिंह राव को अटल ने कहा था मौनी बाबा
राज्यसभा की कार्यवाही से अपने भाषण के कुछ हिस्से हटाए जाने से नाराज मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि मेरे भाषण में किसी के ऊपर आरोप नहीं था। लेकिन फिर भी आपने उसमें चुन-चुनकर मेरे शब्दों का गलत अर्थ निकाले ऐसा तो मैं नहीं कहूंगा। लेकिन आपको इसके बारे में कुछ संशय है कि लेकिन आपने मेरे 6 जगह जो मैंने मौनी बाबा शब्द इस्तेमाल किए थे उसे हटा दिया। नरसिंह राव को अटल बिहारी वाजपेयी ने ये शब्द कहा था। खऱगे ने कहा कि जो मेरे डिफेंस में आता है कि उसे भी आप टोकते रहते हैं। आप शब्दों को हटा दे रहे हैं।

अडानी के मुद्दे पर कांग्रेस सांसद का नोटिस
कांग्रेस सांसद मणिकराम टैगौर ने लोकसभा में स्‍थगन प्रस्‍ताव का नोटिस दिया है। वह ‘गौतम अडानी के साथ पीएम की विदेश यात्रों की डीटेल्‍स और उसके बाद अडानी समूह को विदेशी टेंडर्स के रूप में मिले फायदों पर चर्चा चाहते हैं। वहीं, कांग्रेस के ही मनीष तिवारी ने चीन के मुद्दे पर स्‍थगन प्रस्‍ताव का नोटिस दिया है।

लोकसभा में विपक्ष पर मोदी ने खूब चलाए तीर
मंगलवार को लोकसभा में राहुल गांधी ने अडानी ग्रुप के मुद्दे को लेकर पीएम पर आरोप लगाए थे। राहुल गांधी का नाम लिए बिना पीएम ने बुधवार को कहा, जो अहंकार में डूबे हैं, उन्हें लगता है कि मोदी को गाली देकर ही हमारा रास्ता निकलेगा। विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए पीएम ने कहा था कि मेरे पास 140 करोड़ देशवासियों के भरोसे का सुरक्षा कवच है, जिसे झूठे आरोपों और गालियों से भेदा नहीं जा सकता।

About bheldn

Check Also

‘राजस्थान में दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या’, पूर्व CM गहलोत बोले- सरकार ‘इमेज मेकिंग में व्यस्त हैं…

झुंझुनूं राजस्थान के झुंझुनूं जिले में शराब माफियाओं की ओर से एक शख्स की पीट …