PM Modi के दौरे से पहले Dausa में दहलाने की साजिश! 1000 KG विस्फोटक मिलने से मची खलबली

दौसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले दौसा में भारी मात्रा में विस्फोटक मिलने से हड़कंप मच गया है। यहां सदर थाना पुलिस ने एक पिकअप में बड़ी संख्या में विस्फोटक जब्त किया है। राजस्थान में नाकेबंदी के चलते पुलिस ने सन्दिग्ध पिकअप की जांच की तो उसमें भारी मात्रा में विस्फोटक भरा हुआ था । इसे पुलिस ने जब्त कर लिया और आरोपी राजेश मीणा को गिरफ्तार कर लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुए दौसा पुलिस अलर्ट थी । जिले के सभी थानों में पुलिस सघन नाकेबंदी कर रही है। इसी दौरान भांकरी रोड पर पुलिस को करीब 1000 किलो विस्फोटक बरामद हुआ है।

डेटोनेटर से लेकर वायर
पुलिस ने पिकअप से 65 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 360 विस्फोटक गुल्ले और 13 कनेक्टिंग वायर बरामद किए हैं। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। प्राथमिक पूछताछ में आरोपी ने यह विस्फोटक खनन के लिए ले जाने की बात कही है, लेकिन प्रधानमंत्री का दौरा होने के कारण पुलिस आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही है। साथ ही इस बात की जानकारी लेने की कोशिश कर रही है कि आखिर यह विस्फोटक कहां से आया और कहां सप्लाई होना था। सदर थाना अधिकारी संजय पूनिया ने बताया कि करीब 1000 किलो से अधिक विस्फोटक बरामद हुआ है । आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

उदयपुर में पिछले साल डेटोनेटर से उड़ाई गई थी पुलिया
उल्लेखनीय है कि पिछले साल नवंबर में राजस्थान के उदयपुर जिले में रेलवे ट्रैक ब्लास्ट मामला हुआ था। यहां इसके बाद दो दिन के भीतर सोम नदी में 252 किलो विस्फोटक मिला था। इस घटना से पूरे प्रदेश में हड़कंप मच दिया था। एक बार फिर 1000 किलो विस्फोटक मिलने से पुलिस भी हैरान है और मामले की जांच में जुटी है।

About bheldn

Check Also

मुगलों के ताजमहल से लड़ने को तैयार है आगरा की ये सफेद इमारत, 104 साल में हुई तैयार, अब यहां का भी लगेगा टिकट

आगरा का नाम आते ही, जहन में सबसे पहला नाम ताजमहल का आता है, और …