पूरी तैयारी के साथ आए थे पीएम मोदी पर हमला बोलने नीतीश, आखिरी वक्त में हो गई चूक

पटना

पीएम मोदी पर सीएम नीतीश कुछ तंज कसने जा रही रहे थे कि पोडियम से कुछ गिर गया। इसके बाद टन की आवाज हुई। इन सबके बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी अब सीधे ग्रेड वन के ऑफिसर बनेंगे। पटना के पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में नेशनल इंटर डिस्ट्रिक्ट जूनियर एथेलिटिक्स मीट का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव मौजूद थे। स्पोर्ट इवेंट को देखकर नीतीश कुमार काफी खुश लग रहे थे। मंच वो बता रहे थे कि जब वो रेल मंत्री थे तो रेलवे में खिलाड़ियों को नौकरी देने के प्रावधान को शुरू किया था। तभी पोडियम (जिस पर माइक लगा होता है) से कुछ गिर गया।

बिहार के बेस्ट खिलाड़ी सीधे अफसर बनेंगे
पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में नेशनल इंटर डिस्ट्रिक्ट जूनियर एथेलिटिक्स मीट का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया। इस मौके पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बेस्ट परफॉर्मेंस वाले खिलाड़ी अब सीधे ग्रेड वन ऑफिसर बनाए जाएंगे/जाएंगी। बिहार प्रशासनिक सेवा और बिहार पुलिस सेवा तक में उनकी नियुक्ति की जाएगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि 2012 में भी खेलकूद में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बिहार सरकार में नौकरी दी गई। अब तक 235 खिलाड़ियों को नौकरी दी गई है।

रेलवे में खिलाड़ियों को नौकरी दिलाई- नीतीश
इस दौरान नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को भी निशाने पर रखा। उन्होंने कहा कि ‘2002 में श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी के सरकार में हम रेल मंत्रालय देख रहे थे। उसी समय हमलोगों ने खिलाड़ियों को रेलवे में नौकरी देने का निर्णय लिया और उसकी व्यवस्था कराई। अब आजकल जिनका नेतृत्व हो, जितना प्रचार करते रहें, हमको उन सबसे कोई लेना-देना नहीं। लेकिन जान लीजिए अटल जी के समय में सबसे पहले हमलोगों ने किया।’

जैसे ही पीएम मोदी का नाम लिए, पोडियम से कुछ गिर गया
इसी दौरान पोडियम से कुछ गिर गया। बाद में खनकने की भी आवाज आई। दो-तीन अफसर उसे उठाने में लग गए। तभी किसी अफसर के हाथ पन्ना दिखा। उसे वो उलट-पलट कर देखने लगे। ऐसा लगा कि भाषण के कुछ नोट्स लिखे हुए हैं। जो नीतीश कुमार के पोडियम से गिर गया। सीएम नीतीश ने बताया कि अब तक ग्रेड तीन में नौकरी दी जा रही थी लेकिन अब बिहार प्रशासनिक सेवा और बिहार पुलिस सेवा में ग्रेड वन ऑफिसर बनाएंगे। उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सीधे ग्रेड वन के स्तर पर नौकरी देंगे। जब इस तरह से काम होगा, तभी खिलाड़ी आगे बढ़ेंगे। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बिहार का नाम रोशन करेंगे।

About bheldn

Check Also

लालू ने सारण में बढ़ाया सियासी सस्पेंस, राजीव प्रताप रूडी के ‘MM’ पर भारी पड़ रहा KDB फैक्टर, जानें पूरी बात

छपरा बिहार की हॉट सीटों में सारण संसदीय क्षेत्र भी इस बार शामिल हो गया …