कोच का खिलाड़ी से मसाज कराने का वीडियो वायरल, DM ने दिए जांच के आदेश

देवरिया

उत्तर प्रदेश में देवरिया जिले के रविंद्र किशोर शाही स्पोर्ट स्टेडियम में क्रिकेट के कोच के एक प्रशिक्षु खिलाड़ी से तेल मालिश कराने का वीडियो वायरल होने के बाद हड़कंप मचा है। मामला सामने आने पर प्रशिक्षु खिलाड़ी ने कोच पर मानसिक उत्पीड़न एवं अभद्रता करने का भी आरोप लगाया है। जबकि कोच ने खेल के दौरान चोट लगने पर मालिश कराने की बात कही है। जिलाधिकारी ने इस मामले की जांच के लिए 3 सदस्य कमेटी गठित कर दी है। रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

प्रशिक्षु खिलाड़ी से मसाज करा रहा है कोच
स्पोर्ट्स स्टेडियम में क्रिकेट व वालीबॉल का छात्रावास है। छात्रावास में क्रिकेट के 25 व वालीबॉल में 15 खिलाड़ी हैं। बुधवार को स्टेडियम हास्टल का एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें क्रिकेट के कोच अब्दुल अहद द्वारा एक प्रशिक्षु खिलाड़ी से तेल मालिश कराया जा रहा है। वीडियो में कोच अर्धनग्न अवस्था में पेट के बल लेटकर मोबाइल देख रहा है और प्रशिक्षु खिलाड़ी पीठ के नीचे मालिश करता हुआ दिखाई दे रहा है। कमरे में अन्य बच्चे भी आते जाते दिखाई दे रहे हैं। प्रशिक्षु खिलाड़ी चंदौली और कोच गाजीपुर जिले के निवासी बताए जाते हैं। वीडियो वायरल होने के बाद जिले में हड़कंप मच गया।

खिलाड़ी ने कोच पर लगाया उत्पीड़न करने का आरोप
मामला सामने आने पर प्रशिक्षु खिलाड़ी ने कोच पर गंभीर आरोप लगाया। खिलाड़ी में बताया कि कोच द्वारा न केवल मानसिक उत्पीड़न किया जाता है बल्कि अक्सर अपमानित भी किया जाता है। वह हमेशा डांटते रहते हैं घर जाने के लिए भी छुट्टी नहीं देते हैं। हास्टल का काम भी कराते हैं। पीड़ित खिलाड़ी के मुताबिक उसने जब यह सब अपने पिता को बताया तो उसके पिता ने जिला क्रीड़ा अधिकारी शिकायत किया। मगर शिकायत पर कोई कार्यवाही नहीं की गई और उत्पीड़न वाले से ज्यादा बढ़ गया।

खेल अधिकारी बोले- आपत्तिजनक नहीं
मामले में जिला क्रीड़ा अधिकारी राजनरायन ने बताया कि कोच को चोट लगी थी। दर्द होने पर वह खिलाड़ी से दवा लगवा रहे थे। इसमें कोई आपत्तिजनक बात नहीं है।

कोच बोले-परिवार की तरह है सभी खिलाड़ी
कोच अब्दुल अहद ने बताया कि बैडमिंटन खेलने के दौरान गिर जाने से पीठ में चोट लग गई थी। मैं खिलाड़ी से दवा लगवा रहा था। हास्टल हमारा परिवार है और सभी खिलाड़ी परिवार के सदस्य की तरह है।

जांच रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई
इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने एसडीएम सौरभ सिंह की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी है। कमेटी में सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक तथा जिला युवा कल्याण अधिकारी शामिल है। कमेटी तीन दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। रिपोर्ट के आधार पर अगली कार्रवाई की जायेगी।

About bheldn

Check Also

नौसेना अधिकारी को इंस्टाग्राम पर 600% अधिक मुनाफा कमाने का विज्ञापन दिखाया, ठग लिए 75 लाख

मुंबई: इंस्टाग्राम पर शेयर बाजार में आकर्षक निवेश करने पर 600 गुणा अधिक मुनाफा कमाने …