देश अगर दुनिया के लिए ब्राइट स्पॉट तो UP ड्राइविंग सीट पर, GIS 2023 में मोदी ने थपथपाई योगी की पीठ

लखनऊ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन किया। इस समिट के जरिए यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश में विकास की नई धारा चलाने का निर्णय लिया है। उन्होंने फीता काटकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यूपी में निवेश के लिए माहौल बन रहा है। यूपी सरकार की ओर से निवेश का माहौल बनाए जाने को लेकर उन्होंने योगी सरकार की पीठ थपथपाई। पीएम नरेंद्र मोदी ने अतिथियों का स्वागत किया। कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि आप सबने देश का प्रधानमंत्री के साथ-साथ उत्तर प्रदेश का सांसद भी बनाया है। मैं उस जिम्मेदारी का निर्वहन करने के लिए भी इस समिट का हिस्सा बना हूं। देश-विदेश से आए अतिथियों का स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि अगर भारत दुनिया के लिए ब्राइट स्पॉट है तो देश में यूपी ड्राइविंग सीट पर है।

कुछ कुछ लोग कहते थे कि यूपी का विकास नहीं हो सकता है। यह पिछड़ा राज्य है। बीमारू है। यहां विकास हो नहीं सकता है। लेकिन, पिछले 6-7 वर्षों में स्थिति बदली है। बेहतर कानून व्यवस्था, शांति, सुशासन और स्थिरता के लिए इस प्रदेश को जाना जाने लगा है। यहां पर वेल्थ क्रिएटर्स के लिए हर रोज नए अवसर बन रहे हैं। पिछले कुछ सालों में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर विशेष पहल हो रही है। उसके परिणाम सामने आने लगे हैं।

दुनिया की नजर भारत पर
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मौके पर कहा कि पिछले वर्षों में उत्तर प्रदेश में निवेशकों का विश्वास बढ़ता है। लखनऊ मेरी कर्मस्थली है। नवाबों के शहर में प्रधानमंत्री का स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में बहुत बदलाव आया है। पुराने गैरजरूरी कानूनों को हटाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया भारत को उम्मीदों की नजर से देखती है। यूपी में निवेश के माहौल में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। छद्म समाजवाद ने भारत के औद्योगीकरण को नुकसान पहुंचाया है। आज देश को प्रधानमंत्री मोदी पर भरोसा होने के कारण ही नए भारत का नया उत्तर प्रदेश आकार ले रहा है

About bheldn

Check Also

जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी हमले, अनंतनाग में टूरिस्ट कपल को मारी गोली, शोपियां में BJP नेता की हत्या

श्रीनगर जम्मू कश्मीर के अनंतनाग और शोपियां में दो अलग-अलग फायरिंग की घटना सामने आई …