विदेशी नेता को पसंद आया बीजेपी के इस सांसद के काम करने का तरीका, शान में पढ़े कसीदे, वजह भी बताई

नई दिल्ली

यूथ-20 (Y20) के इंडोनिशया के अध्यक्ष माइकल विक्टर सियानिपर ने शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि आज के समय में जिस तरह का नेता होना चाहिए, अनुराग ने उसका एक बार सेट किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट कर तारीफ की और कहा कि गुवाहाटी में Y20 इंसेप्शन मीट में अनुराग ठाकुर ने 2 घंटे में 20 सवालों के जवाब दिए।

उन्होंने कहा, “मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज के राजनेताओं को जिस तरह का नेता होना चाहिए, उसका बार सेट किया है। उन्होंने सत्र में दो घंटे दिए और लैंगिक समानता, राज्य के बजट, डिजिटल परिवर्तन, भारत के विशिष्ट सुरक्षा कानूनों के मुद्दों से लेकर अकेले ही कम से कम 20 सवालों के जवाब दिए।”

क्या है Y20 शिखर सम्मेलन
भारत पहली बार Y20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है। यूथ 20 एंगेजमेंट ग्रुप में भारत का मुख्य रूप से दुनियाभर के युवा नेताओं को एक साथ लाने पर फोकस है। इसके जरिए, बेहतर कल के लिए विचारों पर चर्चा और काम के लिए भी एक एजेंडा तैयार किया जा रहा है। भारत में इस बार सम्मेलन की अध्यक्षता की जा रही है, यह वैश्विक युवा नेतृत्व और साझेदारी पर केंद्रित है।

दिल्ली करेगा जी20-थीम वाले फूड फेस्टिवल की मेजबानी
दिल्ली इस सप्ताह के अंत में जी20 थीम वाले फूड फेस्टिवल की मेजबानी करेगा। इसमें चीन, तुर्की, जापान और मैक्सिको जैसे देश, भारत के 14 राज्य और 11 सात सितारा होटल नगरपालिका परिषद (NDMC) G20-थीम वाले अंतरराष्ट्रीय खाद्य महोत्सव में अपने विशिष्ट व्यंजनों के साथ फूड स्टॉल लगाएंगे। शनिवार और रविवार को तालकटोरा स्टेडियम में ‘टेस्ट द वर्ल्ड’ और ‘इंटरनेशनल इयर ऑफ मिलेट्स’ की थीम पर फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा। इसका उद्घाटन केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी करेंगे। चीन, तुर्की, जापान और मैक्सिको वे चार G20 देश हैं जो अपने राष्ट्रीय व्यंजनों के साथ उत्सव में भाग लेने जा रहे हैं। गुजरात, तमिलनाडु, तेलंगाना, दिल्ली , बिहार, पंजाब, कश्मीर, उत्तर प्रदेश, केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, राजस्थान, मणिपुर और मेघालय के विशिष्ट व्यंजन भी उपलब्ध होंगे।

About bheldn

Check Also

दौलत बढ़े तो माननीयों जैसी! दोबारा लड़ रहे 324 सांसदों की संपत्ति में 5 साल में 43% की औसत बढ़ोतरी

नई दिल्ली लोकसभा चुनाव में फिर से चुनावी मैदान में उतरे 324 सांसदों की संपत्ति …