राजस्थान फोन टैप केस: CM गहलोत के OSD से पूछताछ, दिल्ली पुलिस कर रही पड़ताल

नई दिल्ली/ जयपुर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) लोकेश शर्मा सोमवार को दिल्ली पुलिस के सामने पेश हुए। इस दौरान उसने फोन टैपिंग मामले में पुलिस ने पूछताछ हुई। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। यह मामला कांग्रेस शासित राजस्थान में जुलाई 2020 के राजनीतिक संकट के दौरान सामने आया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शर्मा दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के सामने सोमवार को पेश हुए।

20 फरवरी को कोर्ट में होगी इस मामले की सुनवाई
ओएसडी के पद पर तैनात शर्मा को दिल्ली पुलिस ने नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया था। दिल्ली क्राइम ब्रांच की ओर से शर्मा के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की रोक लगाने के अंतरिम आदेश को वापस लेने की याचिका भी कोर्ट में लगाई गई थी। इस याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय में सुनवाई की तय तिथि से कुछ दिन पहले यह नोटिस जारी किया गया था। अपराध शाखा के आवेदन और अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को निरस्त करने का अनुरोध करने वाली शर्मा की एक याचिका पर सुनवाई 20 फरवरी को होनी है।

शर्मा को फोन टैप मामले दिल्ली पुलिस ने दिया छह बार नोटिस
दिल्ली पुलिस ने 25 मार्च, 2021 को शर्मा के खिलाफ आपराधिक साजिश, आपराधिक विश्वास हनन और गैरकानूनी तरीके से फोन टैपिंग करने के मामले में प्राथमिकी (FIR) दर्ज की थी। उनके खिलाफ यह प्राथमिकी जोधपुर से सांसद और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की शिकायत पर दर्ज की गई थी। सूत्रों के मुताबिक, दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41.1 (ए) के तहत शर्मा को छठी बार नोटिस जारी किया गया है।

राजनीतिक संकट के दौरान सामने आया था फोन टैप मामला
शर्मा इसके पहले छह दिसंबर, 2021 और 14 मई, 2022 को पूछताछ के लिए पेश हो चुके हैं, जबकि तीन अन्य तिथियों पर पेश होने में असमर्थ रहने का उन्होंने कारण दिया। शेखावत और कांग्रेस नेताओं के बीच कथित टेलीफोन वार्ता का ‘ऑडियो क्लिप’ उस समय सामने आया, जब गहलोत के खिलाफ राज्य के तत्कालीन उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके समर्थक 18 विधायकों ने बगावत कर दी थी। यह दावा किया गया कि शर्मा ने कांग्रेस सरकार को गिराने की कथित साजिश के बारे में कथित ‘ऑडियो क्लिप’ को प्रसारित किया। हालांकि, शर्मा ने आरोपों से इनकार किया है।

About bheldn

Check Also

नौसेना अधिकारी को इंस्टाग्राम पर 600% अधिक मुनाफा कमाने का विज्ञापन दिखाया, ठग लिए 75 लाख

मुंबई: इंस्टाग्राम पर शेयर बाजार में आकर्षक निवेश करने पर 600 गुणा अधिक मुनाफा कमाने …