‘सनी देओल की सदस्यता रद्द करें…’, BJP सांसद के खिलाफ लोकसभा स्पीकर को पत्र

चंडीगढ़,

फिल्म अभिनेता सनी देओल ने जब साल 2019 में अपने राजनीतिक सफर का आगाज किया, तब लोगों की बड़ी तादाद ऐसी थी जिसे सनी में रियल हीरो नजर आया. सनी ने साल 2019 के आम चुनाव में पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट से किस्मत आजमाई और जनता ने भी उन्हें निराश नहीं किया. गुरदासपुर की जनता ने 84 हजार वोट से अधिक के अंतर से भारी विजय का आशीर्वाद देकर सनी देओल को लोकसभा में भेजा.

लोगों को उम्मीद थी कि विनोद खन्ना की तरह सनी देओल भी क्षेत्र के विकास के लिए कुछ अलग करेंगे. सनी देओल ने चुनाव प्रचार के दौरान लोकसभा क्षेत्र की जनता से बड़े-बड़े वादे भी किए लेकिन वादे पूरे करना तो दूर, वे जीत के बाद पलटकर गुरदासपुर नहीं गए. इसे लेकर जनता में आक्रोश बढ़ रहा है. सनी देओल के क्षेत्र से लगातार गायब रहने और लोकसभा से भी नदारद रहने को अब विरोधी भी मुद्दा बनाने लगे हैं.

गुरदासपुर के मोहल्ला संत नगर निवासी अमरजोत सिंह ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर सनी देओल की सदस्यता रद्द करने की मांग की है. अमरजोत सिंह ने अपने पत्र में लिखा है कि सनी देओल करीब चार साल से अपने लोकसभा क्षेत्र से अनुपस्थित हैं. गुरदासपुर की जनता ने उन्हें बड़ी उम्मीदों के साथ चुना था.

अमरजोत ने लिखा है कि वे गुरदासपुर के लोगों की समस्याओं का समाधान करने में विफल रहे हैं. उन्होंने मांग की है कि ऐसे गैरजिम्मेदार लोकसभा सदस्य को न तो पद पर बने रहने का अधिकार है और न ही सरकारी वेतन और अन्य भत्तों के साथ-साथ सरकारी सुविधाएं प्राप्त करने का ही. अमरजोत ने स्पीकर से सनी देओल की लोकसभा सदस्यता रद्द करने और वेतन-भत्ते बंद करने की मांग की है.

राष्ट्रपति को भी लिखा गया था पत्र
अमरजोत ने सनी देओल से सभी सरकारी सुविधाएं वापस ली जाएं. गौरतलब है कि गुरदासपुर के सांसद सनी देओल के चुनाव बाद वापस नहीं लौटने को लेकर लोगों का विरोध पहले भी सामने आता रहा है. गुरदासपुर में सनी देओल की गुमशुदगी के पोस्टर भी लग चुके हैं. पिछले दिनों किसी ने इसे लेकर राष्ट्रपति को भी पत्र लिख दिया था.

किसी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर सनी देओल की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग की थी. गौरतलब है कि सनी देओल 2019 में गुरदासपुर सीट से बीजेपी के टिकट पर सांसद चुने गए थे. सनी देओल इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म गदर एक प्रेम कथा-2 के प्रमोशन में व्यस्त हैं.

About bheldn

Check Also

जहां अफसर मतदान में देरी करते रहे, वहीं बीजेपी के लिए काम करता रहा चुनाव आयोग, उद्धव ठाकरे ने लगाए गंभीर आरोप

मुंबई शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सोमवार को आरोप लगाया कि मुंबई में …