फेक इंजेक्शन से विराट vs गांगुली तक, चेतन के इन 10 सनसनीखेज खुलासों से दहल जाएगी टीम इंडिया

नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के फेक इंजेक्शन से लेकर विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, सौरव गांगुली तक पर बड़ा खुलासा किया है। ये सनसनीखेज खुलासे उस वक्त हुए हैं, जब देश की राजधानी दिल्ली में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट 17 फरवरी से खेलना है और इस बीच बचे हुए दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का सिलेक्शन होना है।

‘जी मीडिया’ की स्टिंग में वह यह कहते दिख रहे हैं कि भारतीय क्रिकेटर फिट रहने के लिए इंजेक्शन लेते हैं और उन्हें पता है कि कौन से इंजेक्शन डोपिंग में नहीं आते हैं। वीडियो में वह टीम इंडिया के बेहद कॉन्फिडेशियल मामलों पर बात करते दिख रहे हैं। यही नहीं, यह भी खुलासा किया है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को टीम से OUT करने के लिए आराम का बहाना बनाया जा रहा है। आइए जानते हैं उन 10 खुलासों के बारे में, जिनसे भारतीय क्रिकेट की छवि धूमिल हो सकती है….

पेन किलर ले रहे हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी?
पेन किलर और फेक इंजेक्शन के बारे में वह कहते हैं- नहीं! मैं इंजेक्शन के बारे में बात कर रहा हूं। अगर वे दर्द निवारक दवा लेते हैं तो यह डोपिंग में आएगा। टीम इंडिया के खिलाड़ी जानते हैं कि एंटी-डोपिंग में कौन से इंजेक्शन आते हैं।

जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर क्या बोले चेतन शर्मा?
जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर चेतन शर्मा कहते हैं- जसप्रीत बुमराह झुकने में असमर्थ थे, क्योंकि उन्हें एक गंभीर चोट लगी थी। इसके अलावा एक या दो खिलाड़ी हैं जो निजी तौर पर इंजेक्शन लेते हैं। वह आड़ में इंजेक्शन लेकर कहते हैं कि वे खेलने के लिए फिट हैं।

नकली फिटनेस का इस्तेमाल
वह आगे कहते हैं- खिलाड़ी फिट नहीं हैं, लेकिन खेलने के लिए इंजेक्शन लेते हैं। वे 80 फीसदी फिटनेस पर भी खेलने को तैयार हैं। वे इंजेक्शन लेते हैं और खेलना शुरू करते हैं।

विराट कोहली vs रोहित शर्मा: लड़ाई नहीं, लेकिन इगो प्रॉब्लम है
विराट कोहली vs रोहित शर्मा पर वह कहते दिखते हैं- विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कोई लड़ाई नहीं है, लेकिन अहंकार है। दोनों बड़े फिल्मी सितारों की तरह हैं, आप कह सकते हैं, अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र।

सौरव गांगुली को विराट कोहली पसंद नहीं थे
पूर्व बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली और विराट कोहली के रिश्ते पर बाते करते हुए कहते हैं- गांगुली ने रोहित का पक्ष नहीं लिया, लेकिन उन्होंने विराट को कभी पसंद नहीं किया। आप इसे इस तरह से रख सकते हैं।

सौरव गांगुली ने विराट कोहली को हटाया?
चेतन शर्मा कहते हैं- विराट कोहली को लगा कि बीसीसीआई अध्यक्ष की वजह से उन्हें कप्तानी गंवानी पड़ी। चयन समिति की वीडियो कॉन्फ्रेंस में 9 लोग थे, गांगुली ने उनसे कहा होगा कि इस बारे में एक बार सोच लो। मुझे लगता है कि कोहली ने इसे नहीं सुना, वहां 9 अन्य लोग थे, जिनमें मैं और अन्य सभी चयनकर्ता, बीसीसीआई अधिकारी शामिल थे। कोहली ने शायद उन्हें नहीं सुना होगा।

विराट कोहली या सौरव गांगुली कौन झूठ बोल रहा था?
कोहली और गांगली पर चेतन शर्मा एक और खुलासा करते हैं- IND vs SA सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने खुलासा किया कि कप्तानी छोड़ने की घोषणा से 1.30 घंटे पहले उन्हें बताया गया था कि यह अनावश्यक था। वह सिर्फ सौरव पर पलटवार करना चाहते थे इसलिए उन्होंने ऐसा किया।

विराट vs गांगुली में अहंकार vs अहंकार
वह आगे कहते हैं- एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान सौरव गांगुली ने एक बैठक में टिप्पणी की। सभी लोग मौजूद थे, जिसमें सभी चयनकर्ता, बोर्ड के अध्यक्ष और मैं शामिल थे। यह स्पष्ट नहीं है कि विराट ने गांगुली की बात सुनी या नहीं, लेकिन किसी भी तरह से यह उनके और गांगुली के बीच का व्यक्तिगत मामला है। यह स्पष्ट नहीं है कि कप्तान के रूप में दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले विराट ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस विषय को क्यों उठाया। यह विषय टीम की चर्चा के लिए प्रासंगिक नहीं था और यह स्पष्ट नहीं है कि विराट ने इसे क्यों चुना सच तो यह है कि 6 से 9 लोगों के बीच बातचीत हो रही थी, जिस दौरान गांगुली ने कही थी। ऐसा लगता है कि बोर्ड और खिलाड़ी के बीच विवाद था, लेकिन यह एक निजी मामला था, जो अनसुलझा है।

शुभमन गिल सहित 15-20 प्लेयर्स को लाया
वीडियो में वह टीम इंडिया के भविष्य की बात करते हुए कहते दिख रहे हैं- मैं टीम में सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, शुभमन गिल और अन्य 15-20 खिलाड़ियों को लाया।

हार्दिक पंड्या होंगे कप्तान, रोहित का T20 करियर खत्म
कप्तानी को लेकर कहते हैं- T20 इंटरनेशनल प्रारूप में शुभमन गिल को अवसर देने के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे मजबूत प्लेयर्स को ‘आराम’ दिया जाता है। उन्होंने कहा कि हार्दिक पंड्या लंबे समय में कप्तान के रूप में कार्यभार संभालेंगे और रोहित शर्मा अब T20 टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

About bheldn

Check Also

वीडियो फुटेज डिलीट है, फोन फॉर्मेट हुआ है, ये आरोपी के बारे में बहुत कुछ बता रहा’, कोर्ट ने बिभव पर और क्या क्या कहा

नई दिल्ली दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट आम आदमी पार्टी की नेता एवं राज्यसभा सदस्य …