नहीं रहे ‘लगान’ फेम जावेद खान, 70 साल की उम्र में तोड़ा दम

बॉलीवुड फिल्मों में अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीतने वाले एक्टर जावेद खान अमरोही अब हमारे बीच नहीं रहे. 70 साल के जावेद ने 14 फरवरी की सुबह आखिरी सांस ली है. जावेद, ‘लगान’, ‘वन्स अपॉन ए टाइम’, ‘अंदाज अपना-अपना’ और ‘चक दे इंडिया’ जैसी फिल्मों के लिए पहचाने जाते हैं. जावेद खान को आखिरी बार साल 2020 में देखा गया था. फिल्म का नाम है ‘सड़क 2’. इस फिल्म में जावेद खान ने पाक्या का रोल अदा किया था. फिल्म में आलिया भट्ट, संजय दत्त और आदित्य रॉय कपूर भी लीड रोल में नजर आए थे. इसके अलावा जावेद खान अमरोही को कई टीवी शोज में भी देखा गया. साथ ही जावेद इप्टा (इंडियन पीपल्स थिएटर्स एसोसिएशन) के सक्रिय सदस्य भी थे.

को-स्टार ने की न्यूज कन्फर्म
आजतक डॉट इन से बात करने के दौरान ‘लगान’ में उनके को-स्टार रहे अखिलेंद्र मिश्रा ने खबर को कंफर्म करते हुए कहा, “मैं और जावेद जी ईप्टा के एक वॉट्सऐप ग्रुप में साथ जुड़े हैं. उसी ग्रुप में उनकी डेथ की जानकारी मिली है. मुंबई के कांदीवली में वो अपने परिवार के साथ रहते थे. कुछ समय से बीमार चल रहे थे. मेरा और जावेद जी का एक लंबा असोसिएशन रहा है.”

“हमने अपने करियर की शुरुआत भी लगभग एक साथ की थी. उनके साथ कई फिल्में की हैं और ईप्टा द्वारा भी हमने कई शोज किए हैं. मेरी आखिरी मुलाकात उनसे ईप्टा के फेस्टिवल में हुई थी. हमने बकरी, राक्षस, सफेद कुंडली जैसे नाटकों में हमने साथ काम किया है. वे बहुत ही जहीन किस्म के इंसान थे. हम तो उन्हें नॉलेज का भंडार मानते थे. हम एक्टर्स को ऐसी-ऐसी बातें बताते थे, जो हमें सीख दे जाती थी.”

बता दें, जावेद को लंबे वक्त से सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. इसके अलावा वह पिछले एक साल से बेड रिडन थे. सांताक्रूझ के सूर्य नर्सिंग होम में एडमिट थे, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली है. दोनों लंग्स फेल हो चुके थे. शाम के 6.30 में ओशिवारा के ग्रेव-यार्ड में उनका अंतिम संस्कार होगा.

About bheldn

Check Also

पहली पत्नी ने किया सुसाइड-अक्षरा को दिया धोखा! खेसारी से पंगा, कंट्रोवर्सी किंग बन गए हैं पवन सिंह

भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है. भोजपुरी स्टार को …