WC: टीम इंडिया की लगातार दूसरी जीत, वेस्टइंडीज को दी मात, दीप्ति ने किया कमाल

पलामू,

झारखंड के पलामू के पांकी में महाशिवरात्रि का तोरण द्वार बनाने को लेकर दो पक्षों में संघर्ष हो गया. इसके बाद उपद्रवियों ने आसपास के इलाके में पत्थरबाजी करते हुए आगजनी कर दी. बताया जा रहा है कि इस दौरान पेट्रोल बम भी इलाके में दागे गए. सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिसबल पहुंचा और स्थिति को काबू में किया. इस हिंसा के बाद शहर सन्नाटा है, भारी पुलिसबल तैनात किया गया है. इंटरनेट सेवाएं भी बंद की जा रही हैं.

जानकारी के अनुसार, झारखंड में पलामू का पांकी बाजार बुधवार सुबह बैटल ग्राउंड में तब्दील हो गया. यहां एक पक्ष के लोग शिवरात्रि पर तोरण द्वार बनाना चाहते थे. वहीं दूसरे पक्ष के लोगों ने उन्हें इसके लिए रोक दिया. इस दौरान दोनों पक्षों के लोगों के बीच जमकर पथराव हो गया.

पूरे बाजार में और सड़क पर पत्थर बिखर गए. इस दौरान लोगों ने बाइक में आग लगा दी और ठेलों को पलट दिया. इसी के साथ घर में आग लगाने की कोशिश की गई. सुबह के समय हुई इस हिंसा के बाद धारा 144 लगा दी गई. अब पूरे इलाके में सन्नाटा है. सड़कों पर सिर्फ पुलिस फोर्स दिख रही है.

इस घटना के बाद जिले के आला अधिकारी पांकी थाने में कैंप कर रहे हैं. जिले के उपायुक्त ए डोडे, एसपी चंदन सिन्हा और प्रक्षेत्र के आईजी राजकुमार लकड़ा पांकी थाने से स्थिति पर नजर रख रहे हैं. इस घटना को लेकर पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है.

घटना को लेकर क्या बोले अधिकारी?
आईजी राजकुमार लकड़ा और उपायुक्त ए डोडे व एसपी चंदन सिन्हा ने कहा कि घटना में पुलिस के 6 जवान हिंसा को नियंत्रित करते समय घायल हुए हैं. अधिकारियों का कहना है कि शिवरात्रि तक फोर्स की तैनाती रहेगी. अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवा 24 घंटे के लिए बंद की जाएगी.

About bheldn

Check Also

स्लॉटर हाउस में अमानवीय स्थिति, दबिश देकर पुलिस ने 57 नाबालिग बच्चों का किया रेस्क्यू

गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच पुलिस और थाना मसूरी पुलिस की संयुक्त …