BBC : तीसरे दिन भी जारी IT की रेड, अगले आदेश तक वर्क फ्रॉम होम करेंगे कर्मचारी

नई दिल्ली

बीबीसी के दिल्ली और मुंबई में मौजूद दफ़्तर पर 14 फरवरी को शुरू हुई आयकर विभाग की रेड अभी भी जारी है। इस रेड को लेकर बीबीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वह इस जांच में सहयोग कर रहे हैं और उम्मीद है कि इस स्थिति को जल्द से जल्द सुलझा लिया जाएगा।

बता दें कि कंपनी ने अगले नोटिस तक अपने कर्मचारियों से वर्क फ्रॉम होम (घर से काम) करने के लिए कहा है। गौरतलब है कि बीबीसी ने हाल ही में भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर एक डॉक्युमेंट्री बनाई थी। जिसे लेकर काफी विवाद देखा गया था। सूत्रों के मुताबिक IT अधिकारियों ने BBC के साथ एक दस्तावेज शेयर किया है जिसमें आयकर विभाग को तीन दिन तक सर्चिंग करने की अनुमति है।

कांग्रेस ने बताया अघोषित आपातकाल
बीबीसी पर हुई रेड पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने ट्वीट कर लिखा, “आप पर तरस आने लगा है PM मोदी, क्योंकि BBC के दफ़्तर Income Tax टीम भेज कर आपने यह साबित कर दिया कि आप एक घबराए, बौखलाए तानाशाह से ज़्यादा कुछ और नहीं हैं। कांग्रेस पार्टी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर इस कार्रवाई को अघोषित आपातकाल बताया।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ है, मीडिया की स्वतंत्रता पर हमला जनता की आवाज दबाने के बराबर है। जो भी भाजपा के ख़िलाफ बोलता है उसके पीछे ये लोग IT, CBI और ED को छोड़ देते हैं। क्या भाजपा देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था और संस्थाओं को कुचलकर पूरे देश को अपना गुलाम बनाना चाहती है?

बीबीसी ने जारी किया बयान
बीबीसी पर आयकर विभाग की रेड के एक दिन बाद कंपनी ने इस मामले से जुड़ा एक बयान साझा किया है। इस बयान में जानकारी दी गयी है कि बीबीसी के दिल्ली और मुंबई स्थित दफ़्तर ओर रेड हुई है।कंपनी ने बताया है कि वह इस जांच में पूरी तरह से सहयोग कर रहे हैं। चूंकि रेड लगातार जारी है इसे ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति दी है।

About bheldn

Check Also

कुछ को लगा Fun, तो कुछ बोले ‘एक औरत है वो’, खली ने ज्योति आम्गे को ऐसे उठाया-

नई दिल्ली, द ग्रेट खली ने दुनिया की सबसे छोटे कद वाली महिला ज्योति आम्गे …